सैमसंग का 5जी स्मार्टफोन अगले छह माह में, कंपनी ने की घोषणा

0
30

नई दिल्ली। Samsung अगले साल के मिड यानी पहली छमाही तक अपना 5जी फोन लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने अमेरिकन कैरियर Verizon से साझेदारी की है। यह फोन पहला 5जी कमर्शियल फोन होगा जिसे अमेरिका में पेश किया जाएगा। इसकी घोषणा दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी। इसी हफ्ते होने वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन के सालाना समिट में दोनों कंपनियां फोन का खाका पेश करेंगी।

इसमें फोन के प्रूफ कॉन्सेप्ट से लेकर प्रोसेसर प्लैटफॉर्म से जुड़ी जानकारियां शामिल हैं। वेरिजॉन के वायरलेस डिवाइस ऐंड प्रॉडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेजिडेंट ब्रायन हिग्गिन्स ने कहा है कि 5जी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए एक नया दौर लिखेगी। यह लोगों को उनकी सोच से परे एकदम बेहतरीन अनुभव देगी। उन्होंने आगे कहा कि सैमसंग और वेरिजॉन का साझेदारी से हम 5जी पावर से लैस स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूरी तरह से तैयार होने के बाद यह वर्तमान इंटरनेट स्पीड से कई गुना तेज होगा। इसकी स्पीड पलक झपकने जितनी तेज होगी। इसी दौरान सैमसंग अधिकारी ने कहा कि क्वालकॉम और वेरिजॉन जैसे इनोवेटिव साझेदारों के साथ काम करने पर हमें गर्व है। हम ऐसा फोन लाएंगे जो लोगों के जीने और काम करने का अंदाज बदल देगा। मालूम हो, सैमसंग साल 2019 की शुरुआत में फोल्डेबल (मुड़ने वाला) स्मार्टफोन पेश करने जा रही है।