Nokia 7.1 का प्री-ऑर्डर शुरू, 7 दिसम्बर से होगी डिलिवरी

0
199

HMD GLOBAL ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia 7.1 भारत में लॉन्च कर दिया। इस फोन का प्री-ऑर्डर शुरू हो चुका है। 19,999 रुपये की कीमत वाले इस फोन की डिलिवरी 7 दिसम्बर से शुरू होगी। नॉच के साथ आने वाला नोकिया का यह मिड रेंज स्मार्टफोन है और नोकिया ने इसके साथ बेहतरीन डिस्प्ले और प्रीमियम डिजाइन देने की कोशिश की है।

एचएमडी ग्लोबल का कहना है कि ग्राहक इस फोन को ऑनलाइन, ऑफलाइन के साथ ही नोकिया ई-स्टोर से भी खरीद सकते हैं। अगर आपके पास एयरटेल का नंबर है, तो नोकिया 7.1 की ऑफलाइन खरीद पर आपको कई ऑफर्स भी मिल सकते हैं। 199 रुपये से ऊपर का एयरटेल प्लान यूज करने वाले ग्राहकों को 1टीबी का एक्स्ट्रा डेटा दिया जा रहा है

। इसके साथ ही एयरटेल पोस्टपेड लाइन वाले कस्टमर्स को 120जीबी का एक्स्ट्रा डेटा दिया जा रहा है। इतना ही नहीं जिन ग्राहकों के पास एयरटेल का 499 रुपये वाला प्लान है उन्हें तीन महीने के नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन फ्री मिलने के साथ ही ऐमजॉन प्राइम पर भी डिस्काउंट मिलेगा। एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से इस फोन की खरीददारी पर 10% का कैशबैक मिलेगा।

बात अगर नोकिया 7.1 के फीचर्स की करें तो इसमें 5.84 इंच फुल एचडी+ प्योरव्यू डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। कंपनी का यह पहला फोन है जो प्योरव्यू डिस्प्ले स्क्रीन टेक्नॉलजी से लैस है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 मोबाइल प्रोसेसर दिया गया है।

फोन को 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फटॉग्रफी के लिए नोकिया 7.1 में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया है। फोन में ज़ाइस ऑप्टिकस हैं। इसके साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।