Rcom-Jio डील को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी, 1400 करोड़ की बैंक गारंटी का आदेश

0
219

नई दिल्ली । रिलायंस जियो को होने वाली स्पेक्ट्रम बिक्री का रास्ता साफ करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) को दो दिनों के भीतर 14 अरब रुपये की कॉरपोरेट गारंटी जमा करने का आदेश दिया है। कॉरपोरेट गारंटी जमा करने के बाद रिलायंस कम्युनिकेशंस को स्पेक्ट्रम बिक्री के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल सकेगा।

कॉरपोरेट गारंटी रिलायंस रियल्टी लिमिटेड की तरफ से जारी की जाएगी, जो कि आरकॉम की पूर्ण सहायक कंपनी है। आरकॉम की तरफ से कॉरपोरेट गारंटी जमा किए जाने के बाद सरकार को एक हफ्ते के भीतर उसे स्पेक्ट्रम बिक्री के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करना होगा।

सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला वैसे समय में सामने आया है जब दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने दूरसंचार अपीली प्राधिकरण (टीडीसैट) के एक अक्टूबर को दिए गए आदेश को चुनौती दी है, जिसमें कर्ज से लदी आरकॉम को रिलायंस जियो को स्पेक्ट्रम बेचने की मंजूरी दी गई थी।

कंपनी को अपने वायरलेस असेट्स और रियल एस्टेट की बिक्री से 180 अरब रुपये मिलने की उम्मीद है।सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। खबर लिखे जाने तक बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में कंपनी का शेयर करीब 8 फीसद से अधिक की बढ़त के साथ 13.81 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।