रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 रिलीज़, मद्रास हाईकोर्ट का फ़ैसला

0
149

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 आज रिलीज़ हो गई। रजनी के फैंस ने अपनी परम्परा को निभाते हुए देश के कई हिस्सों में सिनेमाघरों के बाहर उत्सव मनाया है। कई शहरों में सुबह छह बजे शो शुरू हुए हैं।

इस बीच मद्रास हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 37 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को आदेश दिया है कि वो उन 12000 वेबसाइट्स को तुरंत ब्लॉक करे जो तमिल फिल्मों की पाइरेसी कर उन्हें अपलोड करती हैं। इस लिस्ट में उन 2000 वेबसाइट्स के नाम भी शामिल हैं जिन्हें तमिल रॉकर्स नाम की वेबसाईट ऑपरेट करती है।

जस्टिस एम सुंदर ने फिल्म 2.0 की प्रोड्यूसर कंपनी लयका प्रोडक्शन की याचिका पर ये फैसला सुनाया है। इसमें 12,564 गैरकानूनी वेबसाइट्स के नाम दिए गए थे। जब तमिल रॉकर्स को ब्लॉक किया गया था तो उसकी जगह यू आर एल में बदलाव कर कई मिरर साइट्स शुरू कर दी गईं।

आठ साल पहले निर्देशक शंकर ने रोबोट/ इंथिरन को बनाया था और उसके इस दूसरे भाग में उन्होंने आने वाले दिनों में मोबाईल से होने वाले ख़तरे को बताया है। फिल्म पिछले साल ही आने वाली थी लेकिन अब जा कर रिलीज़ हुई है। इस फिल्म को लेकर रजनी और अक्षय के फैंस बेताब थे। दक्षिण भारत और मुंबई में उनका उत्साह आज फूट पड़ा और पूजा पाठ के साथ आतिशबाज़ी करते हुए उन्होंने इस फिल्म का स्वागत किया।

ऐसा नहीं है कि देश में सिर्फ़ रजनीकांत की ही जय जयकार हो रही है। अक्षय कुमार के फैन्स भी उनकी इस फिल्म को लेकर दीवाने हुए जा रहे हैं। ओडिशा में अक्षय कुमार का विशाल कटआउट लगाया गया है।

नार्थ अमेरिका में 850, यूके में 300, यूरोप में 500 और साऊथ एशिया में करीब 100 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई 2.0 को लेकर ट्रेड एक्सपर्ट्स की राय है कि ये फिल्म बाहुबली 2 के पहले दिन रिकॉर्ड को तोड़ देगी। हालाँकि ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के 52 करोड़ 25 लाख रूपये के कलेक्शन तक पहुंचना फिलहाल संभव नहीं लग रहा है।

जानकारी के मुताबिक 2.0 को 6600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स हैं। ओवरसीज़ में 10 हजार शोज़ में फिल्म को देखा जायेगा। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी ने रिलीज़ किया है।

2.0… इस बार भी उनके ‘भगवान’ रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है।