कोटा में आज इस वजह से रहेगा रात को अंधेरा, जानिए क्यों

0
46

कोटा। आरएपीपी के लिए भारी भरकम बॉयलर लेकर रावतभाटा जा रहे ट्रोले को बुधवार रात शहर से निकाला जाएगा। ट्रोला अभी डाबी रोड पर कोटा थर्मल के पीछे गेट नंबर 4 के पास खड़ा है। केईडीएल के सीओओ अभिजॉय सरकार ने बताया कि ट्रोले में रखे बॉयलर की ऊंचाई करीब 25 फीट होने के कारण ट्रोले के शहर में होकर गुजरने के दौरान विद्युत लाइनों को छूने की आशंका है।

इसे देखते हुए ट्रोला जिस-जिस क्षेत्र से गुजरेगा केईडीएल की ओर से एहतियात के तौर पर बुधवार रात में कुछ घंटों के लिए जब तक ट्रोला वहां से गुजर नहीं जाए, उस क्षेत्र की बिजली बंद रखी जाएगी। ट्रोले के साथ केईडीएल की लाइनों की मरम्मत में लगी टीमें भी चलेंगी और ट्रोले के आगे बढ़ने पर पिछले क्षेत्र में बिजली बहाल करेंगी।

ट्रोला बुधवार रात 11 बजे नांता से रवाना होगा और देर रात 2 बजे तक कुन्हाड़ी पार करेगा। इस दौरान रात 11 से देर रात 2 बजे तक, नांता, सकतपुरा, कुन्हाड़ी में बिजली बंद रहेगी। इसके बाद बुधवार देर रात 2 बजे से गुुरुवार सुबह 4 बजे तक नयापुरा, एसपी सर्किल, पुलिस लाइन, सिविल लाइन, जेल रोड व बोरखेड़ा क्षेत्र में बिजली बंद रहेगी।

बोरखेड़ा से सुबह 4 बजे ट्रोला देवली अरब रोड होते हुए रावतभाटा जाएगा। इसके चलते गुरुवार सुबह 4 से 7 बजे तक देवली अरब रोड, बख्शी स्प्रिंगडेल्स स्कूल, राजनगर और रायपुरा में बिजली बंद रहेगी। ट्रोले की गति व निकलने में लगने वाले समय के आधार पर बिजली बंद होने के समय में परिवर्तन हो सकता है।