आपके एक वोट ने रोक ली 90 हजार करोड़ की चोरी, प्रधानमंत्री ने कहा

0
84

कोटा। आपके एक वोट की ताकत क्या है, यह कभी सोचा है आपने? हम सोचते हैं कि मेरे वोट से एमएलए, एमपी बन जाएगा, कोई पार्टी जीत…आपके एक वोट की ताकत क्या है, यह कभी सोचा है आपने? हम सोचते हैं कि मेरे वोट से एमएलए, एमपी बन जाएगा, कोई पार्टी जीत जाएगी, कोई सरकार बन जाएगी और कोई मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री बन जाएगा। मैं आपको बताता हूं कि आपके एक वोट ने क्या किया-आपके एक वोट ने सालाना 90 हजार करोड़ की चोरी बचाई।

मोदी रविवार को दशहरा मैदान में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आपके एक वोट ने दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाई, मोदी को पीएम बनाया तो मोदी ने जांच-पड़ताल शुरू की। पता लगाया कि “भूतिया’ लोग कितने हैं? जब मैडम की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब ऐसा होता था कि बेटी पैदा नहीं हुई और सरकारी कागज में उसकी विधवा पेंशन उठ गई।

परिवार नहीं होता था और उसका राशन कार्ड बन जाता था। घर नहीं होता था, लेकिन गैस सब्सिडी मिल जाती थी। बच्चा पैदा नहीं होता था, लेकिन उसके नाम से स्कूल में स्कॉलरशिप उठ जाती थी। मोदी ने ऐसे 6 करोड़ लोग ढूंढ़े, जिनका देश में जन्म नहीं हुआ, लेकिन सरकारी खजाने से उनके नाम पैसा निकलता था। अब बताओ, जिन चोर-लुटेरों की फौज को रोका, वे मोदी के खिलाफ खड़े नहीं होंगे तो क्या करेंगे?

5 साल में 11 मेडिकल कॉलेज खोले, कांग्रेस ने 55 साल लगाए
2014 तक मैडम की सरकार थी, उन्होंने 2010-2014 तक देश में 59 गांवों को ब्रॉडबैंड से जोड़ा। हमारी सरकार ने 2014-2018 में 1 लाख गांवों में ब्रॉडबैंड पहुंचाया। यह किसने किया? जनता से जवाब दिया मोदी ने। फिर मोदी बोले-नहीं, यह मैंने नहीं आपके एक वोट ने किया। यदि आपका वोट गलत चला जाता तो इन गांवों को ब्रॉडबैंड से जोड़ने में 200 साल लग जाते।

मैडम की सरकार ने 4 साल में 350 किमी ओएफसी डाली, हमने 2.5 से 3 लाख किमी ओएफसी डाली। यह सब आपके एक वोट ने किया। राजस्थान में 5 साल में वसुंधरा सरकार में 11 नए मेडिकल कॉलेज खुले, उन्होंने 50-55 साल में इतने ही मेडिकल कॉलेज खोले। यह बदलाव आपके एक वोट का है।

कोटा में नए एयरपोर्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी
कोटा में नए एयरपोर्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शब्द नहीं बोले। 24 अक्टूबर को कोटा आए राहुल गांधी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए वादा किया था कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने पर कोटा में नया एयरपोर्ट बनाएंगे। इसके बाद राहुल ने पीएम को चिट्ठी भी लिखी थी। हालांकि भाजपा नेताओं का तर्क है कि आचार संहिता की वजह से पीएम इस मुद्दे पर कोई वादा या घोषणा नहीं कर सकते थे। किसानों की समस्याओं पर भी उन्होंने कोई बात नहीं की।

राम मंदिर और महंगाई जैसे मुद्दों पर भी उनकी स्पीच में एक शब्द नहीं था। वहीं सांसद ओम बिरला ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को कोटा एयरपोर्ट के बारे में जनभावनाओं से अवगत कराया, जिसपर उन्होंने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

प्रत्याशियों के लिए मांगे वोट
पीएम ने बारां-अटरू से प्रत्याशी बाबूलाल वर्मा, सांगोद से हीरालाल नागर, पीपल्दा से ममता शर्मा, रामगंजमंडी से मदन दिलावर, लाडपुरा से कल्पना देवी, बूंदी से अशोक डोगरा, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल, केशवरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल, कोटा दक्षिण से संदीप शर्मा व हिंडौली से प्रत्याशी ओमेंद्र सिंह को मंच पर खड़ा करके उनके लिए वोट की अपील की।