विसभा चुनाव : मेरी जाति और पिता का नाम है कांग्रेस का मुद्दा: मोदी

0
57

जयपुर/कोटा । राजस्थान में अपने प्रचार अभियान के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस नेताओं के बयानों को निशाना बनाया और कहा कि कांग्रेस का मुद्दा विकास नहीं, बल्कि मेरी जाति और मेरे पिता का नाम है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि, वह 2015 में 60 दिन की छुट्टी पर चले गए और संसद सत्र में भी शामिल नहीं हुए। क्या आपने कभी सुना है कि मैं कहीं खो गया या छुट्टी पर चला गया।

उन्होंने जनता से कहा कि आपके एक वोट की जबर्दस्त ताकत है। पिछले चुनाव में आपने सही जगह वोट दिया तो लाखों लोगों को घर मिले, सुविधाएं मिलीं। किसी को घर मिले, इससे बड़ा पुण्य कोई नहीं हो सकता। इस बार भी यह पुण्य कमाना है तो भाजपा को वोट दीजिए।

राजस्थान में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीलवाड़ा, डूंगरपुर और कोटा में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस सरकारों के कामकाज व कांग्रेस नेताओं के उनकी जाति पूछने के बयानों को लेकर जमकर हमले बोले। इसके अलावा 10 वर्ष पहले 26 नवंबर को ही मुंबई में हुए आतंकी हमले को भी याद किया।

मोदी ने राजस्थान की जनता से कहा कि दिल्ली में कमल छाप इंजन काम कर रहा है और यहां भी कमल छाप इंजन काम कर रहा है। ये दोनों यहां के विकास की गति को आगे बढ़ाते रहें, इसके लिए भाजपा को वोट देते रहिए।

राजस्थान में अपने दौरे की शुरुआत उन्होंने भीलवाड़ा से की और यहां कांग्रेस को आतंकवाद, माओवाद तथा उसके नेताओं के बयानों पर घेरा तो डूंगरपुर में आदिवासियों के विकास की चर्चा की। उधर, कोटा में उन्होंने शहरों के विकास के लिए किए जा रहे कामों का उल्लेख किया।

कांग्रेस को विवादास्पद बयानों पर घेरा
भीलवाड़ा में मोदी ने कांग्रेस नेताओं के विवादास्पद बयानों की चर्चा करते हुए कहा कि वे विकास के मुद्दों के बजाय अजीब मुद्दे उठा रहे हैं। एक पूछता है मोदी की जाति कौन सी है, दूसरा कहता है मोदी का बाप कौन है। वे कहते हैं, मोदी होता कौन है जो चार पीढि़यों का हिसाब मांग रहा है।

मोदी कुछ नहीं है, सिर्फ कामदार है, लेकिन उसके पीछे सवा सौ करोड़ लोग हैं, इसीलिए हिम्मत की है चार पीढ़ी का हिसाब लेने की और उन्हें हिसाब देना पड़ेगा। मोदी हिसाब मांगता भी है और पल-पल का पाई-पाई का हिसाब देता भी है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति मिलते हैं तो हमसे बात करने से पहले हमारी जाति नहीं पूछते हैं।

नामदार तो सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए
मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि नामदार तो मुंह में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, लेकिन मैंने चूल्हे के धुंए में खाना पकाती मां को देखा था, इसलिए गैस के कनेक्शन बांटे। नामदार को मूंग और चने के पौधे का फर्क भी नहीं पता। सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो किसानों की हालत आज जैसी नहीं होती।