शहर के बाजारों को पार्किंग युक्त एवं अतिक्रमण मुक्त रखें : माहेश्वरी

0
50

कोटा। अग्रसेन बाजार व्यापार संघ का दीपावली मिलन समारोह सोमवार को केशवपुरा स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुये कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने  व्यापारियों को आव्हान किया कि यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिये अपने वाहन पार्किंग स्थल पर ही खडे करें एवम् किसी को भी बाजार में अतिक्रमण नही करने दें।

उन्होंने कहा कि शहर के पुराने बाजारों में पार्किंग, यातायात, अतिक्रमण की समस्या के चलते यहॉं
की ग्राहकी पर विपरीत असर पड़ रहा हैं। गॉंधी चौक, पुरानी धानमण्डी, विजय मार्केट, सब्जीमण्डी, अग्रसेन बाजार, शिवाजी बाजार, शास्त्री मार्केट, बजाजखाना, इन्द्रा मार्केट, चौथ माता बाजार, रामपुरा, जे.पी. मार्केट आदि में पूरे हाडौती क्षेत्र के ग्राहक  खरीदारी के लिये आते हैं, जिससे इस क्षेत्र में आये दिन जाम लगा रहता हैं।

माहेश्वरी ने और अपने दायरे में ही अपना सामान रखे अगर इन व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो इस क्षेत्र के व्यापार में जिस तरह से गिरावट आ रही हैं और जो ओन लाईन शोपिंग का खतरा व्यापारियो पर मंडरा रहा है उसका और अधिक दूष्प्रभाव पडेगा।

समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि आने वाले विधान सभा चुनाव में सभी व्यापारी शतप्रतिशत मतदान करें और ऐसे जन-प्रतिनिधि को चुनें ,जो शहर के व्यापारियों एवं उद्योग के विकास एवं उनके हितो की रक्षा कर सके।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं अग्रसेन बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष महेन्द्र काकरिया ने सभी व्यापारियों को मतदान में भाग लेने और अपने कर्मचारियों को भी मतदान के लिये समय देने की शपथ दिलायी।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि विधानसभा एवं लोकसभा में व्यापारिक प्रतिनिधित्व के अभाव में कई बार ऐसे निर्णय ऐसे हो जाते हैं, जिनका खामियाजा उनको उठाना पडता है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलो  व्यापारिक क्षेत्र से भी कुछ प्रतिनिधित्व विधानसभा एवं लोकसभा में देने की मांग की।