पीएम मोदी की रैली आज कोटा में, पानी की बोतल, डिब्बे एवं थैले प्रतिबंधित

0
88

कोटा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कोटा के दशहरा मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मोदी दोपहर 3.30 बजे हेलिकॉप्टर से कोटा आएंगे। 3.35 बजे वे दशहरा मैदान में पहुंचेंगे। यहां सभा को संबोधित करने के बाद वे लगभग 4.20 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 4.30 बजे जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। सभा स्थल पर पानी की बोतल, थैले और किसी भी प्रकार के डिब्बे प्रतिबंधित किए गए हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को कोटा आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं। यहां वे दशहरा मेला मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में अभेद्य किले की तरह होगी। एयरपोर्ट से मेला ग्राउंड तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पानी की बोतल, थैले और किसी भी प्रकार के डिब्बे सभा स्थल पर प्रतिबंधित किए गए हैं। हालांकि सभा सुनने वाले मोबाइल साथ ले जा सकेंगे। लेकिन उनका इस्तेमाल सिर्फ फोटो खींचने और वीडियो बनाने में हो सकेगा। पेयजल के लिए स्थल पर व्यवस्था होगी।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर चल रही तैयारियों को पुलिस अधिकारियों ने रविवार शाम को अंतिम रूप दिया। पुलिस अधिकारियों ने रियल टाइम रिहर्सल भी की। मंच पर बैठने वालों से लेकर पीएम से मिलने वालों तक के नाम की सूची फाइनल की गई। एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक की सुरक्षा के लिए पुलिस ने पूरा प्लान तैयार किया।

एयरपोर्ट से सभा स्थल पर जाने के लिए पीएम के काफिले में भी एसपीजी, पुलिस, एटीएम, सुरक्षा एंजेसियों और अन्य बलों के अधिकारियों और वाहनों की व्यवस्था अलग से होगी। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली कोटा यात्रा होगी इसलिए सुरक्षा के लिहाज से शहर में हाईअलर्ट है।