Tata Harrier के एक्सटीरियर से पर्दा उठा, देखें फर्स्ट लुक

0
64

नई दिल्ली।Tata Motors ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी Tata Harrier के एक्सटीरियर से पर्दा उठाया था। Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही टाटा हैरियर के इंटीरियर की जानकारी भी अब सामने आ गई है। कंपनी ने इसका एक टीजर विडियो जारी किया है। इसमें नई SUV के डैशबोर्ड की झलक दिख रही है।

कंपनी ने टीजर विडियो में टाटा हैरियर के इंटीरियर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन इतना जरूर साफ हो गया है कि इसके डैशबोर्ड का डिजाइन कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा। विडियो में 8.8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम साफ दिख रहा है। 
डैशबोर्ड पर ग्रे और ब्राउन कलर में ड्यूल टोन फिनिश दिया गया है। 

सेंटर कंसोल पर बटन काफी कम दिए गए हैं। थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील पर नया डिजाइन देखने को मिल सकता है।टाटा हैरियर का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम नेविगेशन, ब्लूटूथ टेलिफोन, रिवर्स कैमरा डिस्प्ले, मिरर लिंक, ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कार प्ले समेत अन्य फीचर्स से लैस होगा। इसका इन्फोटेनमेंट सिस्टम Visteon से लिया गया है, जो Range Rover Velar के लिए इन्फोटेनमेंट सिस्टम बनाती है।

इंजन: टाटा मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी हैरियर के इंजन के बारे में पहले ही जानकारी दे दी है। इसमें Kryotec 2.0 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन भविष्य के BSVI उत्सर्जन मानक (इमिशन स्टैंडर्ड) को पूरा करेगा।

कंपनी का दावा है कि यह नया 2.0-लीटर, चार-सिलिंडर डीजल इंजन क्रायोजेनिक रॉकेट इंजन से प्रेरित है। यह इंजन 140 bhp की पावर जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

बुकिंग शुरू: टाटा हैरियर के लिए बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। बुकिंग राशि 30,000 रुपये है, जो पूरी तरह रिफंडेबल है। टाटा मोटर्स की ऑफिशल वेबसाइट से हैरियर की बुकिंग की जा सकती है। कीमत की बात करें, तो कंपनी इस एसयूवी को 16 से 21 लाख रुपये की रेंज में बाजार में उतार सकती है। जनवरी 2019 में इसे लॉन्च किया जाएगा।