युवरानी कल्पना देवी के समर्थन में राजावत ने नामांकन वापस लिया

0
39

कोटा। टिकट कटने से बगावत कर निर्दलीय नामांकन भरने वाले लाडपुरा के विधायक भवानी सिंह राजावत ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर युवरानी कल्पना देवी के समर्थन में अपना नामांकन वापस ले लिया। उनके साथ लाडपुरा से भाजपा प्रत्याशी बनाई गई कल्पना देवी के पति पूर्व सांसद इज्यराज सिंह भी रहे।

रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोनों ने मीडिया से बातचीत की। राजावत ने कहा कि इज्यराज सिंह के पार्टी में आने से हमें ताकत मिलेगी। टिकट कटने से कार्यकर्ताओं की नाराजगी थी, इसलिए ऐसी परिस्थितियां बनी।

उन्होंने कहा कांग्रेस में जाना इज्यराज सिंह की बड़ी भूल थी। वहां इनका दम घुट रहा था। उन्होंने इज्यराज सिंह से आग्रह किया कि कार्यकर्ताओं के लिए महल के दरवाजे हमेशा खुले रखना। मैं 40 साल से भाजपा का कार्यकर्ता हूं। लाडपुरा में एक बार फिर भाजपा जीतेगी।

पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने कहा मुझे पहले दिन से पता था कि राजावत बरसों से पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं, वे पार्टी के खिलाफ नहीं जा सकते। जब इज्यराज से पूछा गया कि राजावत कल्पना देवी के आगे चलेंगे या पीछे? तो बोले-दोनों साथ चलेंगे तो भाजपा को जिताएंगे। नामांकन वापसी से पहले इज्यराज सिंह राजावत के ऑफिस पहुंचे, जहां राजावत ने उनका स्वागत किया।

नाम वापसी का आज अंतिम दिन : नामांकन वापसी के पहलेे दिन लाडपुरा विधानसभा से दो लोगों ने अपने नाम वापस लिए। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल ने बताया लाडपुरा से निर्दलीय उम्मीदवार भवानी सिंह राजावत एवं सौम्या चतर ने अपना नामांकन वापस लिया। गुरुवार को अंतिम दिन है।