सेंसेक्स 100 अंक कमजोर खुला, निफ्टी 10750 से नीचे

0
59

नई दिल्ली। एक दिन पहले अमेरिकी बाजारों में बड़ी गिरावट और एशियाई शेयर बाजारों के लाल निशान में खुलने का असर भारत पर भी दिखा। मंगलवार को सेंसेक्स लगभग 100 अंकों की गिरावट के साथ खुला। वहीं निफ्टी 35 अंक कमजोर होकर 10750 के नीचे ट्रेड कर रहा है।

निफ्टी में गेल, एचपीसीएल, आयशर मोटर्स, बीपीसीएल, आईओसी सबसे ज्यादा बढ़त वाले शेयर रहे, जिनमें 1 से 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं यस बैंक सबसे ज्यादा 5 फीसदी की गिरावट के साथ खुला। वहीं इंडियाबुल्स हाउसिंग, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, हिंडाल्को में 1.50 से 2 फीसदी के बीच कमजोरी बनी हुई है।

RBI बोर्ड मीटिंग का दिखेगा असर
आज शेयर बाजार पर एक दिन पहले हुई आरबीआई की बोर्ड मीटिंग का असर दिख सकता है। सोमवार को रिजर्व बैंक (RBI) और सरकार के बीच गतिरोध खत्म होने के संकेत मिले। आरबीआई और सरकार, केंद्रीय बैंक के पास मौजूद रिजर्व के उचित साइज के विवादित मुद्दे को एक एक्सपर्ट कमेटी के पास भेजने को सहमत हो गए। वहीं छोटे कारोबारियों के स्ट्रेस्ड लोन की रिस्ट्रक्चरिंग के मुद्दे पर आरबीआई द्वारा ही विचार किया जाएगा।

बड़ी गिरावट के साथ खुले एशियाई बाजार
एक दिन पहले अमेरिकी बाजारों में भारी गिरावट का असर अधिकांश एशियाई बाजारों पर दिखा। जापान का बेंचमार्क निक्की 0.74 फीसदी और साउथ कोरिया का कोस्पी 0.75 फीसदी की गिरावट के साथ खुला।