Samsung Galaxy A9 (2018) कल होगा भारत में लॉन्च

0
94

नई दिल्ली।सैमसंग भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी मंगलवार को नई दिल्ली में एक इवेंट आयोजित कर रही है, जिसमें चार रियर कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Samsung Galaxy A9 (2018) लॉन्च किया जाएगा। फोन को ऐमजॉन इंडिया और फ्लिपकार्ट दोनों पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दें कि दोनों ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर Samsung के इस स्मार्टफोन के लिए लैंडिंग पेज बन चुका है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने पिछले हफ्ते लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज दिए थे। 20 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जा रहा गैलेक्सी ए9 (2018) से पिछले महीने मलयेशिया में हुए ग्लोबल इवेंट में पर्दा उठाया गया था।

इच्छुक ग्राहक ऐमजॉन इंडिया पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ‘Notify Me’ ऑप्शन पर क्लिक करने से यूजर्स को लॉन्च से जुड़ी अपडेट्स मिलती रहेंगी। इसी तरह, फ्लिपकार्ट पर भी एक टीज़र इमेज मौज़ूद है जिससे कैमरा-सेंट्रिक स्मार्टफोन की उपलब्धता की पुष्टि होती है।

सैमसंग के इस फोन की सबसे अहम खासियत है इसमें दिए गए चार कैमरे। गैलेक्सी ए9 (2018) दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो चार कैमरों के साथ आता है। उम्मीद है कि तीन कैमरों वाले गैलेक्सी ए7 (2018) की तरह ही चार कैमरों वाले गैलेक्सी ए9 (2018) को भी ग्राहकों की बढ़िया प्रतिक्रिया मिलेगी।

स्पेसिफिकेशन्स: सैमसंग के इस फोन को मौज़ूदा वनप्लस 6टी से टक्कर मिलने की उम्मीद है। वनप्लस 6टी की कीमत भारत में 37,999 रुपये से शुरू होती है। वहीं कल लॉन्च हो रहे गैलेक्सी ए9 (2018) को 35,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

सैमसंग गैलेक्सी ए9 में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इनमें 24+5+8+10 मेगापिक्सल के सेंसर्स आते हैं। फोन में सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 6.3 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है।

फोन ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है। परफॉर्मेंस के लिए फोन में 2.2 गीगा हर्ट्ज पर चलने वाला स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज आती है। इंटरनल मेमरी को एसडी कार्ड की सहायता से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में 4जी, VoLTE, 3जी, वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे बेसिक फीचर्स दिए गए हैं।