जल्द ही कश्मीर की बहू बनेगी पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन

0
31

जम्मू। पूर्व मिस यूनिवर्स और कश्मीर की बहू बनने जा रही बॉलीवुड एक्ट्रेस और दो लड़कियों की सिंगल मदर सुष्मिता सेन का आज जन्मदिन है। उनका जन्म एक बंगाली परिवार में हैदराबाद में 19 नवंबर 1975 में हुआ था। उनकी मां शुभ्रा सेन ज्वैलरी डिजायनर होने के साथ ही दुबई के एक स्टोर की मालकिन हैं वहीं उनके पिता शुभर सेन भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर थे।

सुष्मिता हाल ही में सुर्खियों में तब आईं जब उनके अफेयर की खबर सामने आई। एक्ट्रेस के दो भाई बहन नीलम और राजीव सेन हैं। सुष्मिता ने दिल्ली के एयरफोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट और सिकंदराबाद के सेंट एन्नस हाई स्कूल से पढ़ाई की है। इस साल एक्ट्रेस अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 1994 में जब सुष्मिता अपनी टीनऐज में थीं तब उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था।

इसके बाद इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया और पहली मिस यूनिवर्स बनकर देश वापस लौटीं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य जो शायद ही आपको पता रहे होंगे। सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने वाले दिन जो ड्रेस पहनी थी वो डिजायनर नहीं थी बल्कि इसे उन्होंने एक स्थानीय टेलर की दुकान पर सिलवाया था।

वहीं उन्होंने जो दस्ताने पहने थे उन्हें उनकी मां ने मौजों से बनाया था। मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड की ओर रुख किया। दस्तक के जरिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें सफलता मिली तमिल फिल्म रत्चगन से। इसके बाद रिलीज हुई सिर्फ तुम के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

25 साल की उम्र में साल 2000 में सुष्मिता ने एक लड़की को गोद लिया था जिसका नाम रेनी है। बहुत से लोगों को उनका यह फैसला अच्छा नहीं लगा लेकिन एक्ट्रेस ने इसकी परवाह नहीं की और 2010 में एक और लड़की गोद ली जिसका नाम अलीशा है।

सांपो से प्यार
सुष्मिता को सांपो से बहुत प्यार है और उन्होंने उनका एक अजगर को पातलू के तौर पर रखा हुआ है। सुष्मिता की पढ़ाई हिंदी मीडियम स्कूलों में हुई है और उन्होंने 16 साल की उम्र में अंग्रेजी पढ़ना शुरु किया था। लेकिन अगर आप उनके इंटरव्यू देखेंगे तो आपको यह बात गलत लगेगी।