कांग्रेस के पूर्व सांसद इज्यराज सिंह आज लेंगे भाजपा की सदस्यता

0
57

कोटा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार को कोटा आएंगी। इसके बाद वह सुबह 10.30 बजे बृजराज भवन पहुंचेंगी। जहाँ राजे कोटा के राजपरिवार के सदस्य पूर्व कांग्रेस सांसद इज्यराज सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगी। इससे पहले उनकी पत्नी  कल्पना देवी रविवार को कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए भाजपा में शामिल हो गईं।

इस बीच लाडपुरा विधायक भवानी सिंह राजावत ने  निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है ।  भाजपा ने उन्हें सदस्यता दिलाते हुए लाडपुरा से मौजूदा विधायक भवानीसिंह राजावत का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है। 

लाडपुरा से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से थी नाराजगी
इज्यराज लंबे समय से लाडपुरा व पीपल्दा क्षेत्र में काम कर रहे थे तथा यहां से दावेदारी भी जता रखी थी, कांग्रेस ने दोनों जगह से उन्हें टिकट नहीं दिया। पहले उनका नाम लाडपुरा सीट के लिए फाइनल हो गया था, लेकिन नईमुद्दीन गुड्डू के समर्थकों के दबाव तथा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत व अहमद पटेल के बीच हुई वार्ता के बाद गुड‌्‌डू की पत्नी गुलनाज को टिकट दे दिया गया।

कल्पना को भाजपा का सदस्य बनाया: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, जिलाध्यक्ष हेमंत विजय तथा श्याम शर्मा मुख्यमंत्री के आदेश पर रविवार को दिन में बृजराज भवन पहुंचे। वहां इज्यराजसिंह से मुलाकात की। इसके बाद कल्पना को भाजपा का सदस्य बनाया गया।

भाजपा ने जहां कल्पना देवी को पार्टी में शामिल कराते हुए नाराज राजपूतों काे साधने की कोशिश की है, वहीं इस कोशिश के कारण पार्टी के विधायक भवानी सिंह राजावत और उनके समर्थक नाराज हो गए हैं। तीन बार के विधायक राजावत के समर्थकों ने रविवार को कोटड़ी चौराहे पर आधे घंटे तक जाम लगा दिया। 

कैसे लिया गया यह निर्णय?
कांग्रेस ने लाडपुरा से इज्यराज के दावे की अनदेखी करते हुए खुद ही इस बदलाव की स्क्रिप्ट लिख दी थी। बाद में इसे अंतिम मुकाम तक पहुंचाने में भाजपा के बड़े नेताओं ने पूरी रुचि ली।

रो पड़े विधायक राजावत
लाडपुरा से तीन बार के विधायक भवानी सिंह राजावत समर्थकों के सामने ही रो पड़े। उन्होंने कहा कि पार्टी को पैराशूट उम्मीदवार उतारने का खमियाजा भुगतना पड़ेगा। मैंने भैरोंसिंह शेखावत के जमाने से पार्टी के लिए काम किया है। पिछले दिनों जन्मदिन पर मैंने घोषणा कर दी थी कि यह मेरा आखिरी चुनाव होगा।