लागत लेखाकारों के लिए कॅरियर की अपार संभावनाएं

0
118

कोटा।दी इंस्टीट्यूट ऑ्फ कॉस्ट एकाउन्टेन्टस ऑफ इण्डिया की ट्रेनिंग एवं एजुकेशन कमेटी एवं कोटा चेप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउन्टेन्टस के तत्वावधान में रविवार को मेगा सीएमए समिट का आयोजन किया गया। संस्था के वाइस प्रेसीडेन्ट सीएमए बलविन्दर सिंह ने इंस्टीट्यूट इन्डस्ट्री जगत में लागत प्रतिद्वन्द्विता के युग में लागत प्रबन्धन की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए लागत लेखाकारों के लिए करियर की अपार संभावनाओं के बारे में बताया।

मुख्य वक्ता सीएम विजेन्द्र शर्मा ने सीएमए संस्था की कार्यप्रणाली तथा वर्तमान परिपेक्ष्य में लागत लेखाकारों की भूमिका एवं करियर की संभावनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर महेश विजय थे।

कार्यक्रम के दौरान गेस्ट ऑफ ऑनर एलेन करियर के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने बताया कि कॉमर्स संकाय में ये राष्ट्रीय स्तर का पहला आयोजन है। जिसमें कोटा संभाग के सभी विद्यालयों की करीब 291 फेकल्टी का एक साथ अभिनन्दन एवं कॉमर्स संकाय में करियर की संभावनाओं के बारें में विस्तृत विवेचन किया गया।

कोटा विश्वविद्यालय की कुलपति नीलिमा सिंह ने भरोसा दिलाया कि कॉमर्स का नियमित अध्ययन
एवं अध्यापन में हम इन्स्टीट्यूट के साथ भागीदार रहेगें। सहायक निदेशक (माध्यमिक शिक्षा) अखिलेष जैन ने कक्षा 6 से ही कॉमर्स की शिक्षा को जरुरी बताया। साथ ही उसे सिलेबस में शामिल करने के प्रयास करने के लिए भरोसा दिलाया ।

चेप्टर चेयरमेन सीएमए एसएन मित्तल ने स्वागत भाषण में सभी कॉमर्स फेकल्टी, संस्था प्रधानों आगन्तुकों एवं अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया।। कार्यक्रम का संचालन कोटा चेप्टर सेक्रेट्री सीएमए जय बंसल ने किया तथा अन्त में चेप्टर उपाध्यक्ष सीएमए एके जेथलिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।