विसभा चुनाव में व्यापारियों को शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ

0
91

चम्बल होस्टल एसोसिएशन का दीपावली मिलन समारोह 

कोटा। चम्बल होस्टल एसोसिएशन का दीपावली मिलन समारोह एक रिसोर्ट पर सम्पन्न हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने  समारोह में मौजूद सैकड़ों व्यापारियों को शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। 

उन्होंने कहा कि व्यापारियों के लिये कहा जाता है कि व्यापारी कम मात्रा में मतदान करते है, जिससे राजनीतिक लोग व्यापारियों के प्रति ध्यान नहीं देते हैं। अतः सभी व्यापारियों को चाहिये कि वह इस चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान में हिस्सा लेकर राजनीतिक दलों के सामने मिसाल पेश करे। 

ताकि राजनीतिक दल विधानसभा एवं लोकसभा में व्यापारी प्रतिनिधियों को भी टिकट दें, जिससे व्यापारियों के लिए बनाई जा रही सरकारी नीतियों को सरल बनाने के लिये वह अपनी बात कह सकें । माहेश्वरी ने कहा कि वर्तमान में कोटा शहर का औद्योगिक माहौल पतन की ओर जा चुका हैं।

कोचिंग और होस्टल व्यवसाय ने आज के समय कोटा की आर्थिक धरोहर एवं रोजगार का साधन बना हुआ है। जिससे करीब 3 लाख लोगों को रोजगार मिल रहा है। अतः कोटा के सभी वर्गो को मिलकर इस व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिये सार्थक प्रयास किया जाना चाहिये। साथ ही राज्य एवं केन्द्र सरकार को भी कोटा को शैक्षणिक हब बनाने के लिये विशेष पैकेज दिया जाना चाहिये।

चम्बल होस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ शहर के विकास एवं व्यापारियों की समस्या के लिये सदैव प्रयासरत रहता हैं। पिछले दिनों जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा आवासीय भूखण्डों पर व्यवसायिक दर से बिजली की दरों को आवासीय दर करवाने में महासंघ ने भरपूर सहयोग दिया है।

चम्बल होस्टल एसोसियशन के सचिव मनीष समधानी के कहा कि लेण्डमार्क सिटी अपने आप में कोटा शहर में अपनी अलग पहचान रखती हैं। इसके लिये सभी के प्रयासों से यह संभव हो सका हैं। एसोसियशन के संरक्षक राजकुमार माहेश्वरी ने कहा कि सभी होस्टल व्यवसायियों को बाहर से आने वाले विद्यार्थीयों के लिए समस्त सुविधायें उचित मूल्यों पर उपलब्ध करवाना चाहिये।