5 साल में 5 गुना बढ़ी विधायक गुंजल की संपत्ति, हो गई 11.25 करोड़

    0
    152

    कोटा। कोटा उत्तर से भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल व उनकी पत्नी जयकंवर की चल-अचल संपत्ति बीते 5 साल में पांच गुना से भी ज्यादा हो गई। 2013 में जहां पति-पत्नी की चल-अचल संपत्तियों की कीमत 2.01 करोड़ थी, वह अब 11.25 करोड़ हो गई है। यह बात गुंजल की ओर से नामांकन पत्र के साथ पेश किए गए हलफनामे में सामने आई है। गुंजल की संपत्तियां 3.23 करोड़ तथा उनकी पत्नी की 8.02 करोड़ की है। उनकी पत्नी पर 4.55 करोड़ व स्वयं गुंजल पर 91.73 लाख की देनदारियां है।

    शपथ पत्र में बताया गया है कि चित्रगुप्त कॉलोनी स्थित मकान उनकी पत्नी के नाम है। इसके निर्माण पर 4.41 करोड़ रुपए लागत आई है। वर्तमान में इसका बाजार मूल्य 6.90 करोड़ बताया गया है। खरीद के समय उक्त भूखंड की कीमत 55 लाख रुपए बताई गई है। गुंजल के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी है।

    उनके पास 1.90 लाख रुपए नकद हैं और उनकी पत्नी के पास 5.97 लाख रुपए नकद हैं। दोनों के पास 13 तोला सोना व 1 किलो चांदी है। शपथ पत्र में दोनों के पास धर्मपुरा, रानपुर, डोलिया, बालाकुंड, चित्रगुप्त कॉलोनी आदि स्थानों पर कृषि व गैर कृषि भूमि बताई गई है। गौरतलब है कि कहने को जो सम्पत्ति पत्नी की बताई जा रही है, वह भी विधायक गुंजल की ही है। क्योंकि पत्नी का न कोई बिजनेस है और न कोई आय का स्रोत्र। 

    मुहूर्त से नामांकन भरा, फिर निकाली रैली: गुंजल ने शनिवार को नामांकन दाखिल कर दिया। वे मुहूर्त के हिसाब से सांसद ओम बिरला, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत विजय के साथ नामांकन दाखिल करने गए। इसके बाद सर्किट हाउस रोड पर हुई सभा में गुंजल ने कहा कि हमने शहर के कॉस्मेटिक सौंदर्य में विश्वास नहीं किया, बल्कि बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान दिया।

    गुंजल का नामांकन कराने उनसे पहले सांसद ओम बिरला कलेक्ट्रेट पहुंच गए। बिरला ने बताया कि मुझे 12.05 बजे का मुहूर्त बताया था, इसलिए मैं तय समय पर आ गया। बिरला के 13 मिनट बाद गुंजल आए।