कांग्रेस ने 200 सीटों पर फाइनल किया होमवर्क, 55 सीटों पर डबल पैनल

0
102

जयपुर। स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में कांग्रेस ने सोमवार सुबह चार बजे तक विधानसभा चुनाव के लिए सभी 200 सीटों पर होमवर्क फाइनल कर लिया है। 55 सीटों पर कांग्रेस डबल पैनल तैयार किया है जबकि 135 सीटों पर सिंगल पैनल तैयार किया है।
देर रात तक जारी हो सकती है सूची

सोमवार को ही राहुल गांधी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें 130 से 140 सीटें फाइनल होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद देर रात तक प्रत्याशियों की पहली सूची पार्टी की ओर से जारी कर दी जाए।

शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रदेश की 150 से अधिक विधानसभा सीटों के लिए सिंगल पैनल तैयार कर लिए थे। दिल्ली से बाहर होने के कारण इसमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत शामिल नहीं हो पाए थे। ऐसे में गहलोत से चर्चा करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा ने उन्हें रविवार को कांग्रेस के वार रूम 15 गुरुद्वारा रकाब गंज रोड पर बुला लिया।

लगभग चार घंटे तक शैलजा ने एक-एक सीट पर अशोक गहलोत से चर्चा की, उसके बाद गहलोत वहां से रवाना हुआ। पर अचानक शाम को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह पहुंच गए। इन दोनों नेताओं से करीब तीन घंटे से अधिक समय तक चर्चा हुई। उसके बाद दोनों ही नेता रवाना हो गए।

रविवार को देर रात एक बार फिर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष वापस पहुंचे, जिसके बाद सुबह चार बजे तक सीटों को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान सभी 200 सीटों पर होमवर्क पूरा कर लिया गया। इसमें से 55 सीटों पर दो नाम का पैनल बनाया गया।