OnePlus 7 नहीं होगा कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन, जानिए क्यों

0
80

नई दिल्ली।पिछले महीने यानी अक्टबूर में ही OnePlus ने कहा था कि वह अगले साल 2 फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को 5जी कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च कर सकती है। कंपनी के सीईओ कार्ल पेई ने पीसी मैग से बातचीत में इस बात की फिर से पुष्टि की थी और कहा था कि वे अगले साल 5जी स्मार्टफोन को लॉन्च करने को लेकर अमेरिका से बातचीत भी कर रहे हैं।

इसके बाद से चर्चाएं होने लगीं कि कंपनी का आने वाला हैंडसेट यानी वनप्लस 7 वह स्मार्टफोन हो सकता है जो 5जी को सपॉर्ट करेगा, लेकिन सीनेट स्पेन (CNET Spain) की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा नहीं है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस अपने नए स्मार्टफोन में 5जी सपॉर्ट ज़रूर लाएगी, लेकिन जिस स्मार्टफोन में यह सपॉर्ट होगा, उसके ज़रिए स्मार्टफोन्स की एक नई सीरीज़ शुरू होगी। इसका मतलब है कि कंपनी के जिस वनप्लस 7 को लेकर चर्चाएं हैं, उसमें 5जी सपॉर्ट शायद ही होगा।

वनप्लस स्मार्टफोन्स की नई सीरीज़ को लेकर अभी कोई ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि आने वाले डिवाइस की अलग नेमिंग स्कीम और डिजाइन होगा। बता दें कि वनप्लस उन शुरुआती कंपनियों में शामिल होगी, जो 5जी स्मार्टफोन सबसे पहले लॉन्च करेंगी। वनप्लस को सैमसंग व हुवावे जैसी कंपनियों से चुनौती मिलेगी। ये कंपनियां पहले ही 5जी कनेक्टिविटी वाले हैंडसेट्स पर काम कर रहीं हैं।