फॉर्च्युनर TRD स्पोर्टिवो 2 से उठा पर्दा, जानिए खूबियां

0
76

नई दिल्ली। Toyota ने फॉर्च्युनर TRD स्पोर्टिवो के अपडेटेड वर्जन से पर्दा उठा दिया है। Fortuner TRD Sportivo 2 नाम से आने वाली इस नई एसयूवी के एक्सटीरियर में कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। नई फॉर्च्युनर के फ्रंट में बंपर और ग्रिल के चारों ओर बदलाव किए गए हैं।

नई एसयूवी में ग्रिल के चारों ओर मेटल फिनिश दिया गया है। ग्रिल के अंदर ब्लैक की जगह बॉडी वाला कलर रहेगा। रेड हाइलाइट्स और निचले व बड़े सेंट्रल एयर-डैम के साथ नया बंपर और स्लीकर फॉग लैम्प यूनिट दी गई है।

इसके अलावा फ्रंट में कुछ और बदलाव देखने को मिलेंगे। कार के पीछे की तरफ टेल लैम्प्स के आसपास ब्रश्ड मेटल फिनिश और नए बंपर के साथ कुछ अन्य बदलाव हुए हैं, जो इसे और शानदार लुक देते हैं।

फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो 2 में कंट्रास्ट फिनिश्ड विंग मिरर्स के साथ ब्लैक रूफ और पिलर्स हैं। इसके अलावा इसमें नए ड्यूल-टोन 20-इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। नई फॉर्च्युनर का इंटीरियर रेड फिनिश के साथ ब्लैक कलर में होगा।

मैकेनिकली इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वर्तमान मॉडल वाला टोयोटा का 2.8-लीटर डीजल इंजन होगा। नई कार में 2 वील ड्राइव और 4 वील ड्राइव सिस्टम के दो ऑप्शन मिलेंगे। इसके सस्पेन्शन में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

टोयोटा ने भारत में फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो को लॉन्च किया था, लेकिन अभी यहां इसकी बिक्री नहीं हो रही है। कंपनी थाईलैंड में टीआरडी स्पोर्टिवो 2 को इस साल के अंत में लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि कुछ समय बाद इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा।