ठग ऑफ़ हिन्दोस्तान आज होगी रिलीज, देखिए ट्रेलर

0
38

मुंबई। इस बार दिवाली पर आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’आज रिलीज़ हो रही है। यशराज फ़िल्म्स निर्मित यह फ़िल्म साल 2018 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्मों में शामिल है। आमिर ख़ान के साथ पहली बार अमिताभ बच्चन स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। कटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख़ फीमेल लीड रोल में हैं। ज़बर्दस्त एक्शन और संगीत है।

‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ को विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्ट किया है, जो इससे पहले आमिर ख़ान के साथ ‘धूम 3’ जैसी कामयाब फ़िल्म बना चुके हैं। त्योहार के मौक़ों पर फ़िल्में रिलीज़ करने का चलन हमेशा से है। त्योहारों के आस-पास हंसी-ख़ुशी का जो माहौल रहता है, वो फ़िल्म व्यवसाय के लिए उत्प्रेरक का काम करता है।

इस दौरान रिलीज़ होने वाली फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन करती रही हैं। एक पहलू यह भी है कि दिवाली जैसे बड़े त्योहार पर अधिकतर बड़े बजट की फ़िल्मों को रिलीज़ किया जाता है, जिसके चलते छोटी फ़िल्मों को मौक़ा नहीं मिल पाता। अगर पिछले 5 सालों में रिलीज़ हुई फ़िल्मों की बात करें तो दिवाली ने किसी को निराश नहीं किया है। अधिकतर फ़िल्में सफल रही हैं। 

2017 में दिवाली के मौक़े पर 19 अक्टूबर को आमिर ख़ान निर्मित ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ रिलीज़ हुई थी। अद्वैत चंदन निर्देशित फ़िल्म में मुख्य भूमिका दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम ने निभायी थी, जबकि आमिर स्पेशल एपीयरेंस में ही थे। फ़िल्म में आमिर का एक्सटेंडेट कैमियो था। फ़िल्म ने 4.80 करोड़ की ओपनिंग ली और घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 63.40 करोड़ का शानदार कलेक्शन करके हिट रही। वहीं 4 महीने बाद जब चीन में रिलीज़ हुई तो फ़िल्म ने 750 करोड़ का अभूतपूर्व कलेक्शन किया।