कोटा में हवाई सेवा शुरू कराने के लिए जनहित याचिका दायर

0
221

कोटा। शहर में हवाई सेवा शुरू करवाने का मामला फिर से अदालत में पहुंच गया है। शहर के वकीलों ने शुक्रवार को अदालत में जनहित याचिका दायर कर हवाई सेवा को शुरू करवाने का आदेश देने का आग्रह किया है। इस पर अदालत ने कलेक्टर, कोटा एयरपोर्ट प्रभारी और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण नई दिल्ली को नोटिस जारी कर उनसे जवाब-तलब किया है। याचिका पर सुनवाई 3 दिसंबर को होगी।

वकील वीरेंद्र कुमार सक्सेना, केसरीलाल बैरवा, हितेश जैन, रघुवीर यादव और शारलेट सामू ने स्थाई लोक अदालत में जनहित याचिका दायर की। इसमें कहा कि कोटा शहर कोचिंग नगरी के नाम से जाना जाता है। इसके अतिरिक्त कोटा स्टोन और कोटा डोरिया साड़ियाें के लिए विख्यात है। विद्यार्थियों के अभिभावक उनकी देखरेख के लिए लगातार कोटा आते रहते हैं।

कोटा में हवाई सेवा नहीं होने से विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों आने-जाने में असुविधा होती है। साथ ही व्यापार में भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। किशनगढ़ सहित अन्य शहरों में हवाई सेवा प्रारंभ हो चुकी है। परंतु जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के कारण कोटा में हवाई सेवा बंद हो गई है। कोटा में हवाई सेवा आरंभ करना मूलभूत जरूरत है।