OnePlus 6T डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर और 8GB रैम के साथ लॉन्च

0
151

नई दिल्ली। OnePlus स्मार्टफोन लवर्स का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ। कंपनी ने आज न्यूयॉर्क में आयोजित एक इवेंट में अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T से पर्दा उठा दिया है। यह नया हैंडसेट पिछले साल मई में लॉन्च हुए OnePlus 6 फ्लैगशिप स्मार्टफोन का सक्सेसर है। इस नए स्मार्टफोन में ज्यादा बदलाव तो नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने इसमें बेहतर कैमरा, बैटरी और डिस्प्ले दिया है।

कीमत और उपलब्धता
अमेरिका में OnePlus 6 स्मार्टफोन की कीमत 540 डॉलर (करीब 39,627 रुपये) रखी गई है। भारत में इसकी कीमत क्या होगी, इसकी जानकारी कल नई दिल्ली में आयोजित होने वाले इवेंट में दी जाएगी। बता दें कि वनप्लस 6टी की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

1 नवंबर से यह स्मार्टफोन ऐमजॉन पर एक्सक्लूसिव तौर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा रिलायंस जियो के ऑफलाइन स्टोर्स से भी इसे खरीदा जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि अमेरिका का यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कंपनी के फाउंडर पीट लाउ ने अमेरिका में टी-मोबाइल के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो कि अमेरिकी बाजार के लिए एक बड़ी खबर है। 

जानिए खूबियां
OnePlus 6T स्मार्टफोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा। ड्यूल सिम (नैनो) वाले इस स्मार्टफोन में 6.41 इंच का फुल एचडी+ (2340×1080 पिक्सल) ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऐस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।

साथ ही कॉर्निंग गोरिला ग्लास 6 की प्रोटोक्शन भी दी गई है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, लेकिन नॉच पिछली बार से छोटी है। यह बहुत हद तक वीवो के स्मार्टफोन में लगी वॉटरड्रॉप नॉच जैसी दिखती है।

‘बूस्ट मोड’
फोन में क्वालकम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। इसे 6GB और 8GB रैम वेरियंट में पेश किया गया है। साथ ही 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का सपॉर्ट नहीं दिया गया है। पहली बार कंपनी ने फोन में ‘बूस्ट मोड’ पेश किया है जिसकी मदद से 20 पर्सेंट ज्यादा तेजी से ऐप ओपन होंगे। यह मिरर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।

4K विडियो शूट
बात की जाए इसके कैमरे की तो OnePlus 6T में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। यह Sony IMX519 सेंसर है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। वहीं सेकेंडरी 20 मेगापिक्सल का Sony IMX376K सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह Sony IMX371 सेंसर है जो एफ/2.0 अपर्चर और 1 माइक्रोन पिक्सल्स से लैस है। खास बात यह है कि इसके रियर कैमरे से आप 4K विडियो शूट कर सकेंगे।

3,700 एमएएच की बैटरी
फोन को पावर देने के लिए 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, , एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर दिए गए हैं।