नई Mercedes C 300 Cabriolet लॉन्च, जानिए खूबियां

0
73

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने सोमवार को भारत में नई C-Class Cabriolet लॉन्च कर दी। कंपनी ने इसे BS-VI पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। नई C 300 Cabriolet की एक्स शोरूम कीमत 65.25 लाख रुपये रखी गई है। मर्सेडीज का दावा है कि टू-डोर कनवर्टिबल नई सी300 कैब्रियोले 6.2 सेकंड्स में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

मर्सेडीज सी 300 कैब्रियोले के एक्टीरियर में हुए बदलाव की बात करें, तो इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स मिलेंगी। इसके अलावा इसमें दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर और नए डिजाइन की 17-इंच अलॉय वील्ज दी गई हैं। यह कार तीन नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

इंटीरियर की बात करें, जो फेसलिफ्ट कैब्रियोले में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्यूल टचपैड कंट्रोल्स के साथ नई स्टीयरिंग वील दी गई है। पहले की तरह ही नई कार के इंटीरियर और रूफ को अलग-अलग रंगों में चुनने का विकल्प मौजूद है।

इस फेसलिफ्ट कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में किया गया है, जो अब बीएस6 मानक के साथ आता है। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 258hp की पावर और 370Nm टॉर्क जनरेट करता है।

पहले के मॉडल की तुलना में यह इंजन 13hp ज्यादा पावर जनरेट करता है। इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार की अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।