जयपुर की प्रीति के सिर सजा ‘मिसेज इंडिया यूनिवर्स’ का ताज

0
51

करौली। जयपुर की बेटी और करौली के गांव गढ़ी पनवेडा की बहू मिसेज राजस्थान प्रीति मीना के सिर अब मिसेज इंडिया यूनिवर्स-2018 का ताज भी सुशोभित हो गया है। पुणे के द ऑरिच्ड़ पांच सितारा होटल में 26 अक्टूबर को आयोजित ब्यूटी पीजेंट फिनाले में शुक्रवार आधी रात को गोल्ड़ कैटेगरी में 21 वर्षीय प्रीति मीना को विनर घोषित कर मिसेज इंडिया यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया।

मिसेज इंडिया यूनिवर्स के लिए कई एनआरआई महिलाओं सहित देश के सभी राज्यों से कुल 80 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इन सभी को पछाड़ते हुए करौली की प्रीति मीना ने अपने हुनर के दम पर यह खिताब जीता है।

ग्रामीण परिवेश में रहने वाली जुडवा बच्चों की मां प्रीति मीना ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतकर नारीशक्ति के रूप में सभी महिलाओं के सामने प्रेरणास्पद नजीर पेश की है। प्रीति ने देशभर में करौली जिले का गौरव एवं पूरे राजस्थान का मान बढ़ाया है।

मिसेज इंडिया यूनिवर्स विजेता प्रीति को अब किसी एक मूवी में बतौर एक्ट्रेस किरदार निभाना तय हो गया है। ज्यूरी में कुणाल कपूर सहित कई जानीं-मानी हस्तियां रहीं।

को-फाउंडर अर्चना तोमर व तुषार धारीवाल ने विनर प्रीति के नाम का ऐलान करते हुए ताज पहनाया और सर्टिफिकेट प्रदान किया। काबिले गौर है कि इसमें अधिकतम उम्र 35 का प्रावधान है। जबकि विनर प्रीति की उम्र 21 साल है। मुकाबले में प्रतिद्वंदी चेन्नई की संयुक्ता प्रेम रही।