नई Aston Martin Vantage भारत में लॉन्च, जानिए खूबियां

0
92

नई दिल्ली। Aston Martin ने अपनी नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कार 2019 Vantage भारत में लॉन्च कर दी। कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.86 रुपये रखी है। 2019 वेंटेज कार भारत में ऐस्टन मार्टिन की अभी तक की सबसे सस्ती कार है। कंपनी ने भारतीय बाजार में बिक्री के लिए इसकी 20 यूनिट अलॉट की हैं। यहां इसकी टक्कर Mercedes-AMG GT, Audi R8 V10 और Porsche 911 Turbo जैसी कारों से होगी।

दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया में ऐस्टन मार्टिन की बिक्री प्रमुख नैंसी चेन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘हम भारत को बहुत महत्वपूर्ण बाजार के रूप में देखते हैं। यहां बहुत अधिक संभावनाएं हैं और यही कारण है कि हम इस बाजार पर बहुत अधिक ध्यान दे रहे हैं।

हम उभरते हुए बाजारों का बहुत अधिक अध्ययन कर रहे हैं, ताकि यहां अपनी मौजूदगी को बढ़ा सकें।’ चेन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले सात सालों में सात नए मॉडल बाजार में लाना है। उन्होंने कहा, ‘उन सभी सात मॉडलों को भारत में भी पेश किया जाएगा। इससे पता चलता है कि भारतीय बाजार हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है।’

पावर: इस नई स्पोर्ट्स कार में मर्सेडीज एएमजी से लिया गया 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 510PS की पावर और 685Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस स्पोर्ट्स कार का वजन 1,530 किलोग्राम और टॉप स्पीड 313 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि 2019 वेंटेज कार मात्र 3.6 सेकंड्स में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

ऐस्टन मार्टिन की 2019 वेंटेज कार का डिजाइन कंपनी की Vulcan सुपर कार और DB11 से प्रेरित है। इस वजह से इसका लुक काफी शानदार है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 122mm है। इस स्पोर्ट्स कार का इंटीरियर काफी लग्जूरिअस है। इसकी डिलिवरी 2019 की शुरुआती में शुरू होने की संभावना है।