फेसबुक पर प्रेमिका की फेक आईडी बना अश्लील फोटो डाले, धरा गया

0
53

कोटा। जवाहरनगर पुलिस ने फेसबुक पर प्रेमिका की फेक आईडी बनाकर अश्लील फोटो डालने के मामले में एक युवक को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 5 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया कि जवाहरनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने पिछले दिनों एसपी सिटी को परिवाद पेश किया था। जिसमें आरोप लगाया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरी फेंक आईडी बना रखी है। वह आईडी को उसके नाम से यूज कर रहा है। उस आईडी पर उसने कितने ही लोगों को फ्रेंड बना रखे हैं।

मेरी आईडी के माध्यम से अश्लील फोटो भेज रहा है, जिसके कारण मैं टेंशन में हूं। मेरी सामाजिक छवि खराब हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार यह व्यक्ति मेरी आईडी का दुरुपयोग कर रहा है। जब ज्यादा ही अति हो गई तथा अश्लील फोटो डालने लग गया तो मैंने व मेरे पति ने हिम्मत कर कानूनी कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज कराई।

उसने 1 जून 2018 को मेरी आईडी से फोटो लेकर अपनी फेंक आईडी में डाली है। उन फोटो पर लोग सोशल साइट फेसबुक पर गंदे कमेंट कर रहे हैं। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मामले में विजयपाड़ा, रामपुरा निवासी पदम जैन लिप्त है और वो ऐसे काम कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने एसपी को दिए गए परिवाद पर आईटी एक्ट की धारा 66 ए, 66 सी एवं 66 डी में मुकदमा दर्ज किया।

पुरानी प्रेमिका है महिला, 14 साल से है जान-पहचान
जांच अधिकारी एएसआई देवकीनंदन ने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया कि पदम जैन ने जिस महिला की फेक आईडी बना रखी थी, वो उसे 14 साल से जानता है। वर्ष 2004 से वो महिला को चाहता है और महिला प्रेमिका रही है। लेकिन, जिसके बाद दोनों की शादी अलग-अलग हो गई थी। 2012 को उसने महिला की आईडी बनाई थी, जिसके बाद से वो ऐसे ही उसे समय-समय पर परेशान करता है।