टाटा Tiago JTP और Tigor JTP लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

0
128

नई दिल्ली।Tata Motors ने अपनी दो बहुप्रतीक्षित कारें Tiago JTP और Tigor JTP शुक्रवार को लॉन्च कर दी। टियागो जेटीपी की शुरुआती कीमत 6.39 लाख रुपये और टिगोर जेटीपी की कीमत 7.49 लाख रुपये रखी गई है। दोनों नई कारों के इंजन का आउटपुट और परफॉर्मेंस स्टैंडर्ड मॉडल से बेहतर है। इनके लुक को स्पोर्टी बनाया गया है।

टाटा मोटर्स की दोनों नई कारों में अग्रेसिव फ्रंट बंपर और बड़ी लोअर ग्रिल दी गई है। क्रोम रिंग के साथ ड्यूल चेंबर प्रोजेक्टर हेडलैम्प कार के लुक को शानदार बनाते हैं। इनमें साइड स्कर्ट्स और बाहरी मिरर में कंट्रास्ट कलर दिया गया है।

ग्लॉसी ब्लैक रूफ और रियर स्पॉइलर के साथ दोनों कारों में ड्यूल टोन एक्सटीरियर कलर दिया गया है। टियागो जेटीपी और टिगोर जेटीपी में फ्रंट ग्रिल पर, फेंडर वेंट्स पर और रियर में बैज दिए गए हैं। इनमें 15-इंच के डायमंड कट ड्यूल टोन अलॉय वील्ज हैं। बेहतर ग्रिप और ड्राइविंग को शानदार बनाने के लिए चौड़े टायर दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें, तो दोनों कारों में कंट्रास्ट रेड के साथ ऑल-ब्लैक केबिन दिया गया है। इन कारों में ऐल्युमिनियम पेडल्स, प्रीमियम लेदर फिनिश वाली स्टीयरिंग वील और एसी वेंट्स पर रेड फिनिश देखने को मिलेगी। सीट पर भी रेड और ब्लैक कलर के साथ शानदार फिनिश है। ब्लूटूथ और वॉइस कमांड के साथ दोनों कारों में हार्मन 5-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

पावर टाटा मोटर्स की इन दोनों कारों में नया 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 112 bhp की पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को रिवाइज्ड 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

कंपनी का दावा है कि दोनों नई कारें 10 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेंगी। दोनों में सिटी और स्पोर्ट ड्राइव मोड भी स्टैंडर्ड मिलेगा। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो दोनों परफॉर्मेंस बेस्ड कारों में ईबीडी के साथ एबीएस और ड्यूल एयरबैग्स और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।