बदल जायेगा WhatsApp पर चैटिंग का अंदाज, जल्द पेश होगा स्टिकर्स फीचर

0
177

नई दिल्ली । इंस्टैंट मैसेजिंग वेबसाइट वॉट्सऐप ने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर करने के लिए एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है। वॉट्सऐप अपने एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर इस हफ्ते नया स्टीकर फीचर पेश कर सकता है। कंपनी पिछले कुछ महीनों से इस फीचर पर काम कर रही है। WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप जल्द ही स्टीकर सपोर्ट दे सकता है। इससे यूजर्स का अनुभव और बेहतर हो जाएगा।

आपको बता दें कि एंड्रॉइड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर सीधे ही नए अपडेट को डाउनलोड कर सकेत हैं। जबकि iOS यूजर्स को ऐप स्टोर पर जाकर ऐप को री-इंस्टॉल करना होगा। ऐप अपडेट होने के बाद एंड्रॉइड यूजर्स को GIF बटन के बराबर में स्टीकर सिंबल दे दिया जाएगा।

वहीं, iOS यूजर्स के लिए यह नया स्टीकर आइकन कैमरा विकल्प के बराबर में दिया जाएगा। इसके अलावा ऐप में कई नए स्टीकर्स भी उपलब्ध करा दिए गए हैं जो लगभग फेसबुक मैसेंजर ऐप के स्टीकर्स की तरह ही लगते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो iOS 7 और इससे कम OS पर काम रहे आईफोन्स को यह अपडेट नहीं दिया जाएगा।

इससे पहले भी वॉट्सऐप ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े थे। ये सभी फीचर्स iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max को भी सपोर्ट करेंगे। आपको बता दें कि नए फीचर्स के तहत वॉट्सऐप ने प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव किए हैं।

पहला फीचर ऑडियो मैसेज से संबंधित है। इस फीचर के तहत iOS यूजर किसी अन्य iOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर अगर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो यूजर बिना अगले मैसेज पर टैप किए ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकेगा। इससे पहले यूजर को एक-एक मैसेज पर टैप कर उसे सुनना पड़ता था।