दीपिका को पछाड़ कंगना बनीं सबसे ज्यादा फीस लेने वाली ऐक्ट्रेस!

0
41

बॉलिवुड में ऐक्टर और ऐक्ट्रेस की फीस के बीच के अंतर पर कई बार मुद्दा बन चुका है। दीपिका से लेकर कई अभिनेत्रियां लिंग के आधार पर फीस में असमानता को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करती दिखी हैं। फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज के बाद सामने आया था कि दीपिका पादुकोण को रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से भी ज्यादा फीस दी जा रही है।

इसे लेकर दीपिका की ओर से बाद में एक इंटरव्यू के दौरान कहा गया था कि उन्होंने इस फीस की डिमांड की क्योंकि वह इस रोल के लिए इतनी फीस डिजर्व करती थीं। इसके बाद यह भी सामने आया था कि दीपिका पादुकोण बीटाउन की न सिर्फ टॉप ऐक्ट्रेस बल्कि सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अदाकारा भी बन चुकी हैं।

हालांकि, अब उनका यह खिताब बॉलिवुड की क्वीन कंगना रनौत ने छीन लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंगना ने फिल्म ‘मणिकर्णिका: दि क्वीन ऑफ झांसी’ के लिए 14 करोड़ रुपये की फीस ली है। यह फीस आजतक किसी भी बॉलिवुड अदाकारा के जरिए एक फिल्म के लिए ली गई सबसे अधिक फीस से भी कई गुना ज्यादा है।

कंगना के मुताबिक, उनकी फीस उनके रोल पर निर्भर करती है क्योंकि हर किरदार और फिल्म की अलग-अलग डिमांड होती है। इसी के अनुसार उनकी फीस भी तय होती है।

विवादों में रही ‘मणिकर्णिका: दि क्वीन ऑफ झांसी’
बता दें कि, फिल्म ‘मणिकर्णिका: दि क्वीन ऑफ झांसी’ शुरू से ही तमाम विवादों से घिरी रही है। पहले इस फिल्म को निर्देशक केतन मेहता बनाने वाले थे, लेकिन कंगना की जरूरत से ज्यादा दखल के कारण उन्होंने इससे पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद फिल्म के नए निर्देशक कृष बने।

फिल्म बन भी गई, लेकिन एक बार फिर कंगना निर्देशक पर हावी होने लगीं और फिर कृष भी फिल्म से अलग हो गए। इसके बाद कंगना ने फिल्म की बची हुई शूटिंग का निर्देशन अपने हाथ में ले लिया।

हालांकि, उनके रवैये से परेशान होकर सोनू सूद और फिल्म में काम कर रहीं अभिनेत्री स्वाति सेमवाल ने भी फिल्म छोड़ दी। कुछ दिनों पहले ही फिल्म की शूट पूरी हुई है। इसे अगले साल 25 जनवरी को रिलीज किया जाएगा।