बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारा दिया, टाइम आया तब कुछ नहीं किया: राहुल गांधी

0
32

कोटा/सीकर। राजस्थान दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह कोटा में महिला कांग्रेस के अधिवेशन में पहुंचे। इस दौरान राजस्थान कांग्रेस की तमाम महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं। राहुल ने अपने संबोधन में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारा अच्छा दिया, लेकिन टाइम आया तब कुछ नहीं किया। 

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नारा दिया था बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। अच्छा नारा है फिर जब उत्तर प्रदेश में भाजपा के एमएलए ने एक महिला का बलात्कार किया तो प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। यूपी के मुख्यमंत्री ने उसे बचाने की कोशिश की पीएम ने कुछ नहीं किया। नारा अच्छा दिया, लेकिन जब एक्शन लेने का टाइम आया तब कुछ नहीं किया।

आरएसएस और भाजपा पर भी बोले
कांग्रेस पार्टी और बीजेपी आरएसएस। लोग कहते हैं की कांग्रेस सेक्यूलर है और बीजेपी नहीं, लेकिन इस पार्टी के बीच सबसे बड़ा फर्क ये है की बीजेपी-आरएसएस के लोग कहते है कि महिलाओं को घर से नहीं निकलना चाहिए। आप आरएसएस की मीटिंग देख लीजिए कोई महिला नहीं दिखेगी।

महिला कांग्रेस सम्मलेन में उपस्थित महिलाएं।

महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण 
राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस में बदलाव लाना चाहता हूं। आज मैने स्टेज से जिनके नाम लिए उनमें पुरुषों की संख्या ज्यादा थी। मैं चाहता हूं की आने वाले सालों में इन नामों में महिलाओं की संख्या बढ़े। संगठन के सभी क्षेत्रों में महिलाओं को अधिकार दिए जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले सालों में महिलाओं के लिए 40 फीसदी आरक्षण करेंगे।

एक चौकीदार ने सभी चौकीदारों को बदनाम कर दिया
कोटा के बाद राहुल गांधी ने सीकर में हुई सभा में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुधरा राजे पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्री राजे ने 15 लाख रोजगार देने का वादा किया था। राहुन ने कहा कि 1965 के युद्ध से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान की बोलती बंद करने वाले मिग व ध्रुव जैसे विमान व हैलिकाप्टर देश में ही बने थे।

इन्हें हिंदुस्तान एयरोनोटिकल लिमेटेड बेंगलौर (एएचएल) ने ही बनाया था। मनमोहन सिंह जी जब प्रधानमंत्री थे जब 126 विमान खरीदने की बात हुई तो उन्होंने कहा कि विमान एचएल ही बनाएगा। वहीं प्रधानमंत्री ने अपने मित्र अनिल अंबानी को राफेल के माध्यम से साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया।

अनिल अंबानी ने न ध्रुव बनाया न मिग बनाया। 70 साल पुरानी कंपनी को दरकिनार कर कुछ दिन पुरानी अनिल अंबानी की कंपनी को कांट्रेक्ट देकर फायदा पहुंचाया। राहुल ने पूछा आप बताइये कि अनिल अंबानी ने कितने लोगों को रोजगार दिया।