ऑडी-R8 से उठा पर्दा, जानिए इसकी खूबियां

0
41

नई दिल्ली।Audi की स्पोर्ट कार सेकंड जनरेशन R8 के फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा उठ गया है। Facelifted Audi R8 में कई खास अपडेट्स देखने को मिलेंगे। 2019 Audi R8 के एक्सटीरियर में बदलाव तो किया ही गया है, साथ-साथ इसे पहले से ज्यादा पावरफुल भी बनाया गया है। नई कार का इंजन पहले की तुलना में ज्यादा पावर जनरेट करेगा। फेसलिफ्ट आउडी आर8 को 2019 में लॉन्च किया जा सकता है।

फेसलिफ्ट आउडी आर8 के एक्सटीरियर की बात करें, तो इसमें नया बंपर, दोबारा डिजाइन की गई ग्रिल, ब्लैक हेडलाइट सराउंड्स और नया फ्रंट स्पॉइलर दिया गया है। इसके अलावा इसमें नए साइड स्कर्ट्स और बड़े एयर इनटेक्स देखने को मिलेंगे। बैक साइड में फुल-लेंथ ग्रिल, दोबारा डिजाइन किया गया डिफ्यूजर और ओवल शेप में टेल पाइप दी गई है।

यह दो नए कलर ऑप्शन, अस्कारी ब्लू और केमोरा ग्रे में भी उपलब्ध होगी। इसमें नए 19 इंच और 20 इंच अलॉय वील्ज मिलेंगे। इंटीरियर में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। सस्पेंशन सेटिंग पर भी दोबारा काम किया गया है, जिससे इसे और बेहतर बनाया जा सके। ड्राइविंग एक्सपीरियंस और अच्छा बनाने के लिए कंपनी ने स्टीयरिंग सिस्टम को भी रिवाइज्ड किया गया है।

सबसे बड़ा बदलाव नई आउडी की परफॉर्मेंस में किया गया है। इसके स्टैंडर्ड वी10 मॉडल में पावर आउटपुट 533hp से बढ़कर 562hp मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह मात्र 3.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देगा। वी10 परफॉर्मेंस का पावर भी 603hp से बढ़कर 611hp होगा। यह इंजन 3.1 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड देगा।

2019 आउडी आर8 में नए मिशेलिन टायर लगाए गए हैं, जो ज्यादा बेहतर ग्रिप देते हैं। इसे रिटर्न्ड एबीएस सिस्टम से जोड़ा गया है, जिसने 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर कार रोकने में 5 मीटर की दूरी कम कर दी है। आउडी आर8 के वर्तमान मॉडल की भारत में कीमत 3.21 करोड़ रुपये है। माना जा रहा है कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत भी लगभग इतनी ही होगी।