ह्यूंदै Santro भारत में लॉन्च, जानिए खूबियां

0
79

नई दिल्ली।Hyundai ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार नई Santro भारत में लॉन्च कर दी। Hyundai Santro 2018 को पांच वेरियंट में लॉन्च किया गया है, जिनमें Dlite, Era, Magna, Sportz and Asta शामिल हैं। नई सैंट्रो को दो सीएनजी वेरियंट में भी पेश किया गया है, जिनमें फैक्ट्री फिटेज सीएनजी किट है। सीएनजी ऑप्शन Magna और Sportz वेरियंट में मिलेगा। खासबात यह है कि ह्यूंदै ने नई सैंट्रो में ड्राइवर एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड दिया है।

नई ह्यूंदै सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 99 nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है।

ह्यूंदै का दावा है कि नई सैंट्रो के पेट्रोल वेरियंट का माइलेज 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी, दोनों में मिलेगा। वहीं, सीएनजी वेरियंट में 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज का दावा किया गया है। नई कार की अधिकतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

नई सैंट्रो सात कलर्स ऑप्शन में पेश की गई है। इनमें सिल्वर, पोलार वाइट, स्टारडस्ट (डार्क ग्रे), इम्पीरियल बेज, मरीना ब्लू, फियरी रेड और डायना ग्रीन शामिल हैं। नई सैंट्रो को K1 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। कार के एक्सटीरियर की बात करें, तो नई सैंट्रो में जेड शेप कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं। फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ केसकेडिंग ग्रिल और रियर में ड्यूल टोन बंपर है।

इस नई कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम टॉप वेरियंट्स में दिया गया है, जिसमें ऐपल कार प्ले, एेंड्रॉयड ऑटो और मिरर लिंक जैसे फीचर्स हैं। सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ABS और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है।

टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी दिया गया है। पिछली सीटों पर बैठने वालों की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट भी दिया गया है। मजबूती के लिए इसमें 63% हाई स्ट्रेंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। पार्किंग की सहूलियत के लिए रियर पार्किंग कैमरा दिया गया है। इसमें कीलेस एंट्री की सुविधा भी है।