सोनिया ने रची पेटीएम का डाटा लीक करने की साजिश

1
190

नई दिल्ली। डाटा वायरल करने की धमकी देकर रंगदारी मांगने की साजिश निजी सचिव सोनिया ने अपने पति रूपक जैन और एडमिन देवेंद्र के साथ मिलकर रची। इनके कहने पर कोलकाता निवासी रोहित चोमल ने शेखर भाइयों को थाइलैंड के नंबर से 20 सितंबर को व्हाटसएप कॉल कर 20 करोड़ रुपये मांगे और ऐसा न करने पर उनके निजी डेटा को वायरल करने की धमकी दी थी। साथ ही कहा था कि 10 करोड़ आईसीआईसीआई के अकाउंट में अभी डलवा दिए जाएं।

इस पर कंपनी मालिक ने दिए गए खाता नंबर को चेक करने के लिए पहले 67 रुपये डाले और फिर 15 अक्तूबर को 2 लाख रुपये डलवाए। एडमिन देवेंद्र ने चोमल की ओर से उसके मोबाइल पर कोलकाता से भेजे एक लिंक को खोला, जिसे अजय शेखर ने देख लिया था। संदेह होने पर उसका आईपी एड्रेस निकलवाया तो कोलकाता निवासी चोमल की पहचान उजागर हो गई।

”कंपनी में निजी सचिव सोनिया धवन ने एडमिन देवेंद्र कुमार व अपने पति रूपक जैन के साथ मिलकर दोनों भाइयों के मोबाइल व लैपटॉप में सेव सीक्रेट डाटा चोरी कर लिए थे, जबकि कंपनी ने पूरा विश्वास करके उसे सभी सीक्रेट डाटा और उनके पासवर्ड दिए थे।

भारी नुकसान उठाना पड़ता
डाटा लीक कर दिया जाता तो कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता था। 15 अक्तूबर को आरोपियों को दो लाख रुपये दिए जा चुके थे। कुल 20 करोड़ रुपये मांगे गए थे और 10 करोड़ रुपये उसी समय जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा था।”- अजय शेखर शर्मा, पेटीएम मालिक

आरोपी गिरफ्तार
”पेटीएम कंपनी के मालिक से 20 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने की शिकायत मिलने पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर कंपनी की निजी सचिव सोनिया, उसके पति रूपक जैन और कंपनी के एडमिन देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।” – डॉ. अजयपाल शर्मा, एसएसपी गौतम बुद्ध नगर