पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में आज दिल्ली में पेट्रोल पंप बंद

0
39

नर्इ दिल्ली। यदि आपने अपने वाहन में अभी तक पेट्रोल या डीजल नहीं भरवाया है तो अाप की मुसीबत बढ़ सकती है। सोमवार को दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही तेजी के खिलाफ दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने दिल्ली के सभी 400 पेट्रोल पंप को 24 घंटे के लिए बंद रखने की घोषणा की है। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने कहा है कि सोमवार को सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक दिल्ली के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

बता दें कि 4 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी जिसके बाद कर्इ राज्यों ने वैट में कटौती की थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कोर्इ कटौती नहीं की है, जिसकी वजह से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कमी नहीं हुई है। हालांकि दिल्‍ली पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, यह एक दिन की हड़ताल है।

400 पेट्रोल पंप 24 घंटे के लिए बंद
हाल ही में दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने वैट न घटाने की घोषणा की थी। जिसके बाद डीलर्स एसोसिएशन ने बड़ा कदम उठाते हुए 400 पंप 24 घंटे के लिए बंद करने का फैसला लिया है। पड़ोसी राज्यों के मुकाबले दिल्ली में पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है।

ऐसे में लोग दिल्ली से पेट्रोल ना भरवाकर दूसरे राज्यों से खरीदना पसंद कर रहे हैं। इससे दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर बिक्री हर दिन घटती जा रही है। इससे परेशान पंप डीलर्स ने 24 घंटे की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।