ऐसी सरकार चुनें जो सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखे: माहेश्वरी

0
117

कोटा।  कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सभी व्यापारी जागरूक होकर शत प्रतिशत मतदान करे। साथ ही ऐसे प्रत्याशी व सरकार को चुने जो सभी वर्गों के हितों एवं प्रदेश के विकास के लिये कार्य करे।

वे रविवार को हनुमान मन्दिर पर आयोजित व्यापार संघ विज्ञान नगर विस्तार योजना के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।  समारोह की अध्यक्षता करते हुये  उन्होंने कहा कि  इस क्षेत्र में व्यापारियों को संगठित होने की अत्यन्त आवश्यकता थी। अगर व्यापारी संगठित होगे तो उनके समस्याओं का समाधान होगा।

उन्होने कहा कि अध्यक्ष राजेश जैन नाकोड़ा एवं सचिव इकबाल सिंह के नेतृत्व में यह संगठन व्यापारिक हितों के लिए कार्य करेगा। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुये भरोसा दिलाया कि महासंघ इस क्षेत्र के व्यापारियों के समाधान ओर विकास के लिये पूर्ण सहयोग देगा।

मुख्य अतिथि महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन ने कहा कि व्यापार महासंघ की यही मंशा है कि कोटा के हर क्षेत्र में व्यापारिक संगठन बने और वह संगठन व्यापार महासंघ से जुड़े। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में संगठन नहीं बने हैं,  वहॉं के व्यापारियों को संगठन बनाने के लिये प्रेरित किया जायेगा। व्यापार महासंघ जात -पात एवं राजनीति से उपर उठकर व्यापारिक हितों के लिये कार्य करता है।  

समारोह के विशिष्ठ अतिथि विज्ञान नगर थाना अधिकारी नीरज गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पर सीसीटीवी कैमरे और क्षेत्र में सीपीओ लगवाएं । विशिष्ठ अतिथि अब्दुल वहिद अंसारी ने कहा कि इस क्षेत्र के सभी धर्मो के व्यापारी सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: उद्योगपति घराने की बहु न्याय के लिए सड़क पर

संस्था के अध्यक्ष रमेश जैन नाकोड़ा व सचिव इकबाल अंसारी ने कहा कि क्षेत्र के सभी व्यापारी अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहे थे।  अवांछनीय तत्वों से परेशान होकर संगठन का गठन किया है।  इस अवसर पर विज्ञान नगर थाना अधिकारी नीरज गुप्ता को क्षेत्र की कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से अंजाम देने के लिये सम्मानित किया ।