Tata Tiago और Tata Tigor के नए वर्जन 26 को होंगे लॉन्च

0
46

टाटा मोटर्स 26 अक्टूबर को Tiago JTP और Tigor JTP लॉन्च करने जा रहा है। दोनों ही गाड़ियों को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। हैचबैक और कॉम्पैक्ट सेडान के इन परफॉर्मेंस वर्जन को जयम ऑटो और टाटा मोटर्स ने मिलकर बनाया है। टाटा टियेगो जेटीपी और टिगोर जेटीपी में पुराना 1.2 लीटर के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही रखा गया है। यह इंजन Nexon कॉम्पैक्ट एसयूवी में भी इस्तेमाल होता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस गाड़ी की परफॉर्मेंस नेक्सॉन से बेहतर होगी। दोनों गाड़ियों के टर्बो पेट्रोल इंजन लगभग 110 हॉर्सपॉवर की ताकत और 170nm का टॉर्क जेनरेट करेंगे। नेक्सॉन में 6 स्पीड मैनुअल होते हैं जबकि इन गाड़ियों में 5 स्पीड मैनुअल होंगे। इनके एक्सलेरेशन को बढ़ाया गया है। गाड़ी के लुक में भी कई बदलाव किए गए हैं।

स्पोर्टी सस्पेंशन के साथ इसका ग्राउंड क्लियरेंस कम हो गया है। फ्रंट बंपर का साइज बढ़ा दिया गया है। पूरी गाड़ी के एक्सटीरियर में रेड ऐक्सेंट देखने को मिलेगा। गाड़ी में 15 इंच के डिजाइनर वील्स लगाए जाएंगे। इंटीरियर्स के बारे में आपको बता दें कि इसके ब्लैक डैशबोर्ड पर रेड ऐक्सेंट दिया गया है।

स्पोर्टी थीम को दिखाने के लिए इसमें लेदर सीट्स दी गई हैं और स्टीयरिंग पर भी लेदर कवर है। टाटा की इन गाड़ियों में 5 इंच का इनफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। अनुमान है कि शो रूम में पहुंचने पर दोनों ही गाड़ियों की कीमत अपने स्टैंडर्ड वर्जन से करीब एक लाख ज्यादा हो सकती है।