सेक्स से मना करने पर हुई थी कोटा की मॉडल मानसी की मुंबई में हत्या

0
474

कोटा/ मुंबई।  कोटा की मॉडल मानसी दीक्षित (20 साल) की सेक्स से मना करने पर मुंबई में हत्या की गई थी।  मानसी की लाश मुंबई के मलाड में कुछ दिन पहले एक सूटकेस में मिली थी। इस मामले में पुलिस ने 19 साल के मुजम्मिल सैय्यद को गिरफ्तार किया था। उसी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सेक्स के लिए मना करने पर उसने मानसी की हत्या कर दी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दोनों लंबे समय से दोस्त थे। मानसी रविवार की रात को सैय्यद से मिलने गई थी। सेक्स के लिए मना कर पर मुजम्मिल गुस्सा हो गया और उसने मॉडल मानसी के सिर पर एक स्टूल से हमला कर दिया। मुजम्मिल ने मानसी की लाश को घर में रखे एक सूटकेस में रखा फिर ओला बुक की और ड्राइवर से एयरपोर्ट चलने को कहा। बाद में उसने बीच रास्ते में ड्राइवर से मलाड में गाड़ी रोकने को कहा। वह वहां उतरा, एक झाड़ी के पास पहुंचा और सूटकेस को वहीं फेंक दिया।

पुलिस ने बताया कि मृतका मानसी दीक्षित राजस्थान के कोटा से ताल्लुक रखती थी और पिछले 6 महीने से अंधेरी (पश्चिम) में रह रही थी। सईद और मानसी के बीच दोस्ती एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। पुलिस ने बताया कि उसे जैसे ही सूटकेस मिलने की खबर मिली तो वह मौके पर पहुंचे। बैग के अंदर एक महिला की लाश थी जिसके सिर पर चोट थी।

उसके शव को कुशन और बेडशीट से कवर किया हुआ था। पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि सीसीटीवी फुटेज में उन्हें एक कार दिखी जिसके अंदर बैठे एक शख्स ने सड़क किनारे सूटकेस फेंका था।

इसी के आधार पर पुलिस ने आरोपी की पहचान की और उसे उसकी बिल्डिंग से गिरफ्तार किया गया। उसे मंगलवार को स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा। सईद के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया गया। मानसी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

कोटा के मंगलायतन अपार्टमेंट में रहती थी मानसी
कोटा की मॉडल मानसी दीक्षित हाट बाजार भीमगंजमंडी के मंगलायतन अपार्टमेंट में रहती थी।मानसी की मां और बड़ी बहन रेलवे में काम करती थी। पड़ोसियों का कहना है कि मानसी बहुत अच्छी बच्ची थी। पिछले 4 साल से वह यहां रहती थी। कभी वह अपनी मां के पास कोटा आती थी।

टीवी सीरियल भी कर चुकी थी मानसी
 पिछले 6-7 माह से मुंबई में मॉडलिंग कर रही थीं। इसके साथ मानसी टीवी सीरियल में भी नजर आ चुकी थीं। गौरतलब है कि मानसी का परिवार पिछले चार साल से रेलवे कॉलोनी में रह रहा था। उसके पिता रेलवे की वर्कशॉप में काम करते थे। जिनकी कुछ साल पहले मृत्यू हो गई थी।

इसके बाद मानसी की बड़ी बहन दीक्षा दीक्षित पिता की जगह जॉब कर रही थी। गौरतलब है कि मानसी 8 साल की उम्र में ही किड्स फैशन शो में आ गई थी। 2014 में रैंप शो में पार्टिसिपेट किया।