जिओ, वोडाफोन, एयरटेल: किसका हर दिन 3GB वाला पैक बेहतर

0
12

नई दिल्ली। ग्राहकों को लुभाने और एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए टेलिकॉम कंपनियां समय-समय पर प्रीपेड व पोस्टपेड प्लान्स लॉन्च करती रहती हैं। हाल ही में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए रीचार्ज पैक लॉन्च किए हैं, जिनमें प्रति दिन 3जीबी डेटा दिया जा रहा है, लेकिन इन प्लान्स में से कौन-सा बेहतर प्लान है? आखिर कौन-सा प्लान आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है? आइए जानते हैं:

वोडाफोन आइडिया का 569 रुपये का पैक
इस पैक की वैधता 84 दिनों की है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन के 569 रुपये वाले पैक में 3 जीबी 3जी/4जी डेटा हर दिन मिलेगा। यानी कुल 252 जीबी डेटा इस पैक में मिलेगा और 1 जीबी डेटा की प्रभावी कीमत 2.25 रुपये पड़ेगी। इसके अलावा, इस पैक में अनलिमिटेड कॉल्स और मेसेज की सुविधा भी मिलती है।

एयरेटल का 558 वाला प्लान
वोडाफोन आइडिया के 569 वाले प्लान को एयरटेल के 558 रुपये वाले प्लान से सीधी टक्कर मिल रही है। एयरटेल के इस पैक में भी हर दिन 3 जीबी डेटा मिलता है। यानी प्रतिदिन के हिसाब से इस प्लान में ग्राहकों को कुल 246 जीबी डेटा मिलता है।

इस प्लान की वैधता 82 दिन की है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी है। इतना ही नहीं, अगर ग्राहक 3 जीबी की लिमिट खत्म कर लेता है तो उसके बाद भी इंटरनेट चलता रहेगा। हालांकि स्पीड घटकर 128kbps रह जाएगी।

जियो का 299 रुपये का प्लान
अब बात रिलायंस जियो के 299 रुपये के प्लान की। इसमें भी ग्राहकों को प्रतिदिन 3जीबी डेटा मिलता है। हालांकि इसकी वैधता 28 दिनों की है। इसमें भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा है। खास बात यह है कि इस प्लान के साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।