मासेराती की नई ग्रैनटूरिज्मो लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
27

इटली की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मासेराती ने शुक्रवार को अपनी नई ‘ग्रैनटूरिज्मो‘ को लॉन्च किया है। जानिए, इसमें क्या खास फीचर्स दिए गए हैं…2018 ग्रैन टूरिज्मो को दो वेरियंट्स- स्पोर्ट और एमसी में लॉन्च किया गया है। दोनों ही वेरियंट्स में फरारी से लिया गया 4.7 लीटर नैचरली अस्पायर्ड v8 इंजन लगाया है।

यह इंजन 7000 आरपीएम पर 460 बीएचपी पावर और 4750 आरपीएम पर 520 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी ने अगर डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव किया है तो वह अगले हिस्से में लगाई गई शॉर्कनोज हेक्सागोनल ग्रिल है। यह ग्रिल अल्फाईरी कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर लगाई गई है।

इससे गाड़ी को आगे से देखने पर 3डी इफेक्ट पड़ता है। इसके निचले हिस्से में एयर डक्ट्स लगाए गए हैं जिससे इसका एयरोडाइनैमिक 0.32 फीसदी बेहतर हो गया है। पिछले हिस्से में कार में बेहतर स्टाइल का बंपर दिया गया है। कार के लिप स्पॉइलर और डुअल एग्जॉस्ट पाइप को कार्बन फाइबर से फिनिश किया गया है। इसके सेंट्रल कंसोल को भी कार्बन फाइबर फिनिश मिला है।

इंटीरियर की बातें करें तो सीटें बेहतर क्वॉलिटी की दी गई हैं जिसके साथ हेडरेस्ट्स इंटेग्रेटिड है। 8.4 ईंच का नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो स्मार्टफोन के साथ मिरर फंक्शन को सपोर्ट करता है।

स्पोर्ट और एमसी वर्जन में डैशबोर्ड के सेंटर पर डबल डायल क्लॉक और हरमन कैरडॉन प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया गया है। मासेराती ने इसकी शुरुआती कीमत 2.25 करोड़ रुपये रखी है। इस कार का मुकाबला पोर्शे 911 टर्बो और निसान जीटी-आर जैसी शानदार कारों से होगा।