केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के ठिकानों पर IT के छापे

0
62

नई दिल्ली।आयकर विभाग ने बुधवार सुबह दिल्ली सरकार के एक मंत्री के ठिकानों पर छापे मारे हैं। अधिकारियों ने बताया है कि IT डिपार्टमेंट ने आप सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े 16 ठिकानों की तलाशी ली है। उधर, आम आदमी पार्टी ने आईटी के छापों को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है।

छापे के फौरन बाद AAP के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया, ‘हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य दे रहे हैं। सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे हैं और वे CBI, ED से हमारे मंत्रियों और नेताओं के घर छापे पड़वा रहे हैं।’

खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा, ‘नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझ पर, सत्येन्द्र पर और मनीष पर भी तो रेड करवाई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? तो अगली रेड करने के पहले दिल्ली वालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफ़ी तो मांग लीजिए?’

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि जनता सब देख रही है और 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया है कि कैलाश गहलोत के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित 16 जगहों पर रेड की गई है। ब्रिस्क इन्फ्रास्ट्रक्चर ऐंड डिवेलपर्स लिमिटेड और कॉरर्पोरेट इंटरनैशनल फाइनैंशल सर्विसेज लिमिटेड में फिलहाल सर्च जारी है।

कर चोरी के मामले में छापे
अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के मंत्री से जुड़ी दो फर्मों के खिलाफ जारी कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह छापे मारे गए हैं। 16 जगहों पर की गई छापेमारी में आईटी विभाग के करीब 30 अधिकारी शामिल हैं। आपको बता दें कि गहलोत दिल्ली सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं और नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक हैं।