शैक्षणिक शिविर में व्यापारियों को मिला GST समस्याओं का समाधान

0
38

व्यापारियों ने ली विधानसभा चुनाव में नोटा का उपयोग न करने की शपथ

कोटा। जीएमए और मार्ग सॉफ्टवेयर के तत्वावधान में रविवार को जीएसटी की समस्याओं के समाधान के लिये एक शैक्षणिक शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कोटा व सम्पूर्ण हाड़ौती के व्यवसायियों ने भाग लिया। इस मौके पर जीएमए अध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने आगामी विधानसभा चुनाव में नोटा का उपयोग न करते हुए सभी को स्वयं व अपने सभी रिश्तेदारों को मतदान करने की शपथ दिलाई ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मार्ग सॉफ्टवेयर के प्रबंधक शैलेन्द्र ने जीएसटी के नियमों की जानकारी देने वाला एक जन उपयोगी शिविर बताया । जीएमए अध्यक्ष राकेश कुमार जैन ने बताया कि आज के समय में व्यापारियों को सरकारी नियमों में समय समय पर होने वाले  नियमों  में बदलाव का ज्ञान होना आवश्यक है।

महामंत्री रमेश आहूजा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से व्यापारियों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ता है।
वहीं सांस्कृतिक मन्त्री नीरज मनचन्दा ने कहा कि व्यापारी का सबसे बड़ा धन पूंजी उसके खाते बही है,  यदि ये सही बने हुए हैं तो व्यापार में कभी नुकसान नही हो सकता ।

कार्यक्रम के प्रायोजक मार्ग ईआरपी लि. के नेशनल हेड प्रकाश ने सॉफ्टवेयर सम्बन्धित बारीकियां समझाई। कार्यक्रम को सफल बनाने में जीएमए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक झमटानी, अजय पंजवानी, कैलाश चेतवानी, राकेश नाकोडा, सुशील अलरेजा, पीरू आसवानी, दिलीप हेमनानी ने मुख्य भूमिका निभाई।