राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में बीजेपी से छिनेगी सत्ता, कांग्रेस की वापसी: सर्वे

1
112

नई दिल्ली । पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सामने आया एक ऑपिनियन पोल कांग्रेस के लिए अच्छी खबर लेकर आया है तो वहीं, बीजेपी को टेंशन देनेवाला है। जी हां, ABP न्यूज ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ऑपिनियन पोल कराया है, जिसके नतीजे काफी चौंकाने वाले हैं।

आपको बता दें कि तीनों ही बड़े हिंदीभाषी राज्यों में इस समय बीजेपी सत्ता में है। हालांकि ताजा ऑपिनियन पोल की मानें तो तीनों ही राज्यों में सत्ता बीजेपी के हाथ से खिसकती दिख रही है। पोल में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है।

छत्तीसगढ़ का हाल
ABP न्यूज द्वारा कराए गए सर्वे का दावा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी को भारी नुकसान हो सकता है। छत्तीसगढ़ की कुल 90 सीटों में से कांग्रेस को 47 जबकि बीजेपी को 40 सीटें मिल सकती हैं। सर्वे की मानें तो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की वापसी की पूरी संभावना है।

MP में होगी कांग्रेस की वापसी?
आम चुनाव के लिहाज से मध्य प्रदेश का चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। सर्वे के मुताबिक 230 सीटों वाले इस बड़े राज्य में कांग्रेस को 122 सीटें जबकि बीजेपी को 108 सीटें मिल सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में 15 साल के बाद कांग्रेस की जोरदार वापसी हो सकती है।

राजस्थान में भी सत्ता गंवा सकती है BJP
ABP न्यूज के इस ऑपिनियन पोल में दावा किया है कि 200 सीटों वाले राजस्थान में कांग्रेस जबर्दस्त कमबैक कर सकती है। इसके मुताबिक कांग्रेस को 50% वोट शेयर जबकि बीजेपी को 34% वोट मिल सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस को 142 और बीजेपी को 56 सीटें मिलती दिख रही हैं।