नई Mercedes-Benz G63 AMG लॉन्‍च, कीमत उड़ा देगी होश

0
78

नई दिल्‍ली। जर्मनी ऑटोमेकर कंपनी Mercedes-Benz ने शुक्रवार को न्‍यू जेनरेशन G-Class एसयूवी लॉन्‍च की है। कंपनी की ओर से आज इसके 2018 G63 AMG मॉडल की ऑफिशल लॉन्चिंग की घोषणा की गई। कंपनी की ओर इसकी एक्‍सशोरूम कीमत 2.19 करोड़ रुपये बताई गई है।

Mercedes-Benz के इस सेकंड जेनरेशन मॉडल में आइकॉनिक G-Class एसयूवी की सारी खूबियां मौजूद हैं। हालांकि बाहर से आपको देखने पर आपको इसका डिजायन पुराना लग सकता है। हालांकि इसमें नए डिजाइन के कुछ ऐलिमेंट्स जैसे हनी कॉम्‍ब ग्रिल, एलईडी हैडलैंप, स्‍टाइलिश बंपर और नए अलॉस वील्‍ज भी दिए गए हैं।

बाहर से देखने में यह मॉडल भले ही रेट्रो टाइप लग रहा हो, लेकिन अंदर केबिन में Mercedes की सारी लग्‍जरी मौजूद हैं। सामने डैशबोर्ड ड्यूल डिस्‍प्‍ले से सजा है। इसके अलावा डैशबोर्ड पर ही कंपनी मेड MBUX infotainment system भी दिया गया है। इस बार Mercedes की लंबाई चौड़ाई भी बढ़ा दी गई है। इस वजह से कार का केबिन स्‍पेस और बढ़ गया है।

इसका इंजन शक्तिशाली 4.0 लीटर, ट्विन टर्बो, V8 खूबियों से लैस है। जो 576PS के साथ 850 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह 100 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड को महज 4.4 सेकंड में प्राप्‍त कर लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड को 220kmph पर लिमिट किया गया है। Mercedes-Benz का यह G63 AMG मॉडल रेंज रोवर को कड़ी टक्‍कर दे सकता है।