BMW X1 का पेट्रोल वर्जन लॉन्‍च, जानिए कीमत और खूबियां

0
98

नई दिल्‍ली। जर्मन कारमेकर कंपनी BMW ने गुरुवार को अपनी BMW X1 स्‍पोर्ट्स ऐक्टिविटी वीइकल को पेट्रोल वर्जन में लॉन्‍च किया है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 37.5 लाख रुपये रखी गई है। इसमें BS-VI मानकों से लैस इंजन दिया गया है, जो कि अप्रैल 2020 से सभी वाहनों में अनिवार्य कर दिया जाएगा।

पावर के मामले में BMW X1sDrive20i 2.0 लीटर, फोट सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन स्‍टेप्‍ट्रॉनिक स्‍पोर्ट ऑटोमेटिक डबल क्‍लच ट्रांसमिशन तकनीक पर काम करता है।इसकी मोटर 192पीएस पावर के साथ 280 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इस कार को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मात्र 7.6 सेकंड का समय लगता है। इसकी टॉप स्‍पीड 224 किमी प्रति घंटा बताई गई है।

इस कार को चेन्‍नई में BMW के प्‍लांट में तैयार किया गया है। इस कार के लिए आप आज से की कंपनी के डीलर्स शोरूम पर जाकर ऑर्डर कर सकते हैं। इस कार को ‘xLine’डिजाइन स्‍कीम के साथ चार रंगों में लॉन्‍च किया गया है। इनमें ब्‍लैक, वाइट, ब्‍लू और ब्राउन कलर हैं। इसमें 18-इंच वाई-स्पोक अलॉय वील्ज़ दिए गए हैं।

एक्सलाइन डिजाइन ट्रिम में फीचर्स के तौर पर X1 पैनोरामिक सनरूफ और ऑरेंज और व्हाइट कलर में एम्बियंड लाइटिंग दी गई है। इसके अलावा इसमें 6.5 इंच कलर डिस्‍पले के अलावा वायरलैस एपल कारप्‍ले, पार्क डिस्‍टेंस कंट्रोल और रियर व्‍यू कैमरा के साथ ही ब्‍लूटूथ सपॉर्ट और यूएसबी कनेक्टिविटी भी दी गई है।