KBC 10: बिनीता रह गईं 7 करोड़ रुपये जीतने से, जानिए क्यों

0
115

‘कौन बनेगा करोड़पति‘ के 10वें सीजन के आज के एपिसोड में मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठी थीं असम की बिनीता जैन। और आखिरकार इस सीजन में वह लम्हा आया जिसका सबको इंतजार था। जी हां, केबीसी सीजन 10 को आखिरकार पहला करोड़पति मिल गया है। लेकिन बिनीता इसके अगले पड़ाव यानी 7 करोड़ रुपये जीतने से चूक गईं।

बिनीता के सामने आज 7 करोड़ का सवाल रखा गया। यह सवाल था- 1867 में किसने पहला स्टॉक टिकर का अविष्कार किया था? लेकिन उन्हें इसका जवाब नहीं पता था, जिसके कारण उन्हें 1 करोड़ रुपये पर ही खेल छोड़ना पड़ा। भले ही बिनीता 7 करोड़ न जीत पाई हों लेकिन पूरे खेल के दौरान उनकी होशियारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस सवाल का सही जवाब एडवर्ड कैलहन था। कैलहन को पहला स्टॉक टिकर बनाने का श्रेय जाता है।

शो की पहली करोड़पति बनीं बिनीता जैन ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है। शो की शुरुआत में ही उन्होंने बताया था कि वह 2013 से ही अकेले संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा कि साल 2013 में उनके पति एक बिजनस ट्रिप पर गए थे लेकिन फिर वह कभी वापस नहीं आए। तब से लेकर अब तक वह अकेले ही बच्चों को पाल रही हैं और आज भी उन्हें अपने पति का इंतजार है।

बिनीता की यह भावुक कहानी सुनकर न सिर्फ शो के होस्ट अमिताभ बच्चन बल्कि दर्शक भी काफी भावुक हो गए। बता दें कि केबीसी के इतिहास में बिनीता जैन पांचवीं ऐसी महिला होंगी जो 14 सवालों का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीत चुकी हैं। ताज्जुब की बात यह है कि उन्होंने 7 करोड़ रुपये वाले सवाल का जवाब भी सही गेस किया था, लेकिन कन्फर्म न होने के चलते उन्होंने क्विट कर दिया और 1 करोड़ रुपये लेकर शो छोड़ने का फैसला किया।