मर्सेडीज की नई कार E-Class All-Terrain लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

0
22

नई दिल्ली।लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने भारत में अपनी नई E-Class All-Terrain कार लॉन्च कर दी। कंपनी ने इसकी कीमत 75 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। कंपनी का दावा है कि मर्सेडीज ई-क्लास ऑल-टेरेन 231 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। हाल ही में लॉन्च हुई सी-क्लास फेसलिफ्ट के बाद यह मर्सेडीज का दूसरा मॉडल है, जो BS-VI इंजन से लैस है।

मर्सेडीज ई-क्लास ऑल-टेरेन में 2-लीटर, चार सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 194hp की पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। मर्सेडीज बेन्ज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रोलैंड फोल्गर ने कहा, ‘हमारे ग्लोबल पोर्टफोलियो में से भारत में अधिक से अधिक प्रोडक्ट लॉन्च करने की रणनीति को हमारे ग्राहकों से अच्छा रेस्पॉन्स मिला है।’

लुक की बात करें, तो नई मर्सेडीज में 19-इंच के अलॉय वील और कार के निचले हिस्से में प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। इसका बंपर ई-क्लास सिडैन से अलग दिखता है। नई मर्सेडीज का इंटीरियर स्टैंडर्ड ई-क्लास सिडैन जैसा ही है।

इसमें कमांड इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयर सस्पेन्शन, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन क्लाइमेंट कंट्रोल और इलेक्ट्रिक तरीके से ऑपरेट होने वाला टेलगेट दिया शामिल है। माना जा रहा है कि मर्सेडीज की इस नई कार की टक्कर Volvo V90 Cross Country से होगी, जिसकी भारत में कीमत 65.31 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।