राजस्थानी फिल्म तावड़ो जल्दी ही अमरीका और दुबई में भी दिखाई जाएगी

0
19
कोटा । राजस्थानी फिल्म तावड़ो की कहानी एक ऐसी महिला के जीवन पर आधारित है जो देश व राज्य की जातिगत व्यवस्था के साथ-साथ एक विधवा के संघर्ष पर केन्द्रीत है। इस फिल्म के लीड रोल में प्रीति झिंगियानी और प्रदीप काबरा हैं। यह जानकारी रविवार को फिल्म प्रमोशन के लिए कोटा आए फिल्म के निर्माता तेजकरण हर्ष ने पत्रकार वार्ता में दी।
उन्होंने बताया कि यह फिल्म देश के 42 सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। जल्दी ही यह फिल्म राजस्थानी भाषा में ही अमरीका और दुबई में दिखाई जाएगी। खास तौर से जहां पर लाखों की तादाद में मारवाड़ी रहते हैं। इस फिल्म की कहानी ऐसी है जिसे हिन्दी में भी फिल्माया जा सकता था, किन्तु राजस्थानी भाषा को पूरे देश में मान्यता मिले इस बात को ध्यान में रखते हुए राजस्थान में बनाया गया है। क्योंकि सभी प्रांतों में वहां की फिल्में बहुत चलती है। राजस्थान ही एक ऐसा राज्य है जहां हम राजस्थानी बोलने में भी शर्म महसूस करते हैं। लंबे समय से राजस्थानी भाषा में कोई फिल्म नहीं आई।
बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला
उन्होंने बताया कि यह फिल्म राजस्थान मेंं इंटरनेशनल फिल्म के तीन अवार्ड बेस्ट रिजनल फिल्म, बेस्ट म्यूजिक और बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजी जा चुकी है। इस मौके पर कोटा में पले -बढ़े बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके एक्टर प्रदीप काबरा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि अभी तक वे फिल्मों में खलनायक का ही रोल करते आ रहे थे। फिल्मों में हीरो के हाथ से पिटते देख एक बार उनकी मां ने हाड़ौती में बोला बेटा लपड़ा-थपड़ा ही खानी छी तो म्हारी खाले तो। थ्हन म्हारी सहेलियां क बीच म्हारी नाक कटा दी। उन्होंने कहा कि मां की इस बात वह नहीं भूले। तावड़ो फिल्म में जब हीरो का रॉल मिला तो तुरंत हां कर दी।
फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट का रोल करने वाले डांस इंडिया डांस टीवी शो के विनर सचिन जो इस फिल्म में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों  को बताया कि यह उनकी पहली फिल्म में है। रेगिस्तान में वह अपने परिजनों से बिछुड़ जाते हैं। हिम्मत के साथ अपने छोटे भाई को संभालते हैं। प्रमोशन के मौके पर फिल्म के डायरेक्टर विजय सुथार और फिल्म की नायिका के पति की भूमिका निभाने वाले सत्येन्द्र सिंह नरुका ने भी फिल्म के बारे में जानकारी दी। इस फिल्म का संगीत ललित पंडित और सिंगर शान, दिव्या कुमार और ललित पंडित आदि हैं।