भारत में बने एप्पल के आईफोन एसई की बिक्री शुरू

0
29

बेंगलुरु। अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी ऐपल ने भारत में निर्मित एप्पल के आईफोन एसई की बिक्री कुछ स्टोरों पर शुरू कर दी है। कंपनी ने ट्रायल के तौर पर आईफोन एसई का उत्पादन बेंगलुरु में शुरू किया है। उद्योग सूत्र के अनुसार ऐपल ने कुछ स्टोरों पर आईफोन एसई की बिक्री शुरू कर दी है। सीमित संख्या में इन फोनों की देश में ही एसेंबलिंग हुई है।

हालांकि कंपनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कुछ दिनों पहले कंपनी ने कहा था कि उसने बेंगलुरु में सीमित संख्या में आईफोन एसई का ट्रायल के तौर पर उत्पादन शुरू कर दिया है।एक अन्य सूत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि भारत में निर्मित हाई-एंड स्मार्टफोन आईफोन एसई की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है।

कंपनी पिछले दो मई से इनकी बिक्री कर रही है। सूत्र ने एक फोटो भी दिया है जिसमें बॉक्स पर आईफोन एसई के विवरण के साथ 32 जीबी स्टोरेज क्षमता की जानकारी दी गई है और उस पर ‘डिजाइंड बाई एप्पल इन कैलीफोर्निया’ और एसेंबल्ड इन इंडिया अंकित था। बॉक्स पर सभी टैक्स मिलाकर कीमत 27,200 रुपये अंकित थी।

सूत्रों के अनुसार कंपनी ने बेंगलुरु में आईफोन एसई का निर्माण अप्रैल में ही शुरू कर दिया था। इसकी एसेंबलिंग एप्पल के ताईवानी मैन्यूफैक्चरिंग पार्टनर विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन द्वारा की जा रही है।